उप्र सपा अध्यक्ष ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को सौपा ज्ञापन

    0
    27

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव के निर्देश पर आज समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  नरेश उत्तम पटेल तथा पूर्व एम.एल.सी.  रामबृक्ष यादव ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को ज्ञापन सौपकर जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में बरती गई धांधली तथा आज 8 जुलाई 2021 को ब्लाक प्रमुख चुनाव में नामांकन करने से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को रोके जाने तथा भाजपा के पक्ष में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अधिकारों के दुरूपयोग और प्रेस मीडिया पर हमले को लोकतंत्र पर हमला बताते हुए तत्काल उक्त गतिविधियों पर रोक लगाने तथा नामांकन रोकने में संलिप्त लोगों पर कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।
    समाजवादी पार्टी के ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा सरकार के दबाव में सत्ता पक्ष के प्रत्याशियों को अवैध तरीके अपनाकर विजयी बनाया गया। जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव निष्पक्ष न कराकर संविधान विरोधी परिपाटी को जन्म दिया गया है। साक्षर लोगों को जबरन हेल्पर दिए गए।
    समाजवादी पार्टी का कहना है कि ब्लाक प्रमुख के चुनाव में नामांकन के दिन आज पुलिस प्रशासन से मिलकर भाजपा के लोगों ने समाजवादी पार्टी के पर्चे फाड़े, समर्थकों से मारपीट की, नामांकन पत्र दाखिल करने से रोका गया। दर्जनों ब्लाकों में प्रत्याशियों को नामांकन पत्र नहीं दिये गये।
    श्री नरेश उत्तम पटेल एवं श्री रामबृक्ष सिंह यादव ने राज्य निर्वाचन आयुक्त से मांग की है कि उक्त घटनाओं का संज्ञान लेकर संलिप्त भाजपाई समर्थकों और निर्वाचन में लगे अधिकारियों एवं शासन-प्रशासन बल के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। जहां नामांकन से रोका गया है वहां पुनः नामांकन प्रक्रिया करने का आदेश दिया जाए ताकि लोकतंत्र की व्यवस्था की रक्षा की जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here