आरएसएस को बैन करने के खिलाफ है कांग्रेस।

    0
    63

    दिल्ली  4 मई  2020 भाजपा के मातृ संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर बैन लगाने को लेकर दुनिया भर में सोशल मीडिया के जरिये मांग उठाई जा रही है। ऐसे में आरएसएस के समर्थन में अब कांग्रेस नेता खुलकर समर्थन में आ गए है। कांगेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी और संजय झा ने आरएसएस पर बैन लगाने की मांग का विरोध किया है।
    अपने ट्वीट में सिंघवी लिखते हैं, ‘आर्थिक परिदृष्य को ध्यान में रखते हुए भारत को अति लेफ्ट और राइट विचारों की जरूरत है। इसी तरह गैर हिंदू और हिंदू विचारों की जरूरत है। इसलिए आरएसएस पर प्रतिबंध नहीं लगाया जा सकता है। यह जरुरी है कि सभी तरह के लोग हमें सच्चे अर्थों में बहुलवादी बनाएं। आरएसएस पर बैन से असहमत हूं। उतना ही जितना आरएसएस के बहुत से विचारों से।’

    इसके अलावा संजय झा ने कहा कि मैं आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ हूं। लेकिन #BANRSS, से सहमत हूँ।आरएसएस-बीजेपी समृद्ध हुई क्योंकि धर्मनिरपेक्षतावादियों ने अपने मौलिक सिद्धांतों के साथ समझौता किया।

    उन्होने अगले ट्वीट में राहुल गांधी का हवाला देते हुए कहा कि मैं हैशटैग #BanRSS चलाने वाले तथाकथित उदारवादियों को लेकर चकित हूं। उन्होने कहा कि राहुल गांधी ने खुद कहा वह कभी भी भाजपा/आरएसएस-मुक्त-भारत नहीं चाहेंगे! हर विचारधारा के लिए जगह होनी चाहिए, भले ही आप इससे अलग हों।

    बता दें कि जिस तरह से मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत भरे विचार देखने को मिल रहे हैं, उससे इस्लामी देशों की और से आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जा रही है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here