सपा राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र चौधरी में मथुरा जिले के वृंदावन धाम में बांके बिहारी मंदिर में दर्शन-पूजन किया

0
83

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आज मथुरा जिले के वृंदावन धाम में बांके बिहारी मंदिर में दर्शन-पूजन किया। कोरोना संकटकाल से शीघ्र मुक्त होकर प्रदेशवासियों के स्वस्थ एवं समृद्ध होने की मंगलकामना के साथ 2022 में श्री अखिलेश यादव के दोबारा मुख्यमंत्री बनने और उनके नेतृत्व में यू.पी. की खुशहाली एवं तरक्की के लिए श्री राजेन्द्र चौधरी ने भगवान बांके बिहारी से प्रार्थना किया।
बांके बिहारी मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान के उपरांत श्री कृष्ण गोपाल गोस्वामी ने प्रसाद देते हुए श्री राजेन्द्र चौधरी से कहा कि बृज क्षेत्र के विकास में श्री अखिलेश जी ने बतौर मुख्यमंत्री ऐतिहासिक कार्य किया है जिसके कारण मथुरा अध्यात्म और पर्यटन के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर बेहद प्रतिष्ठित हुआ।
ध्यातव्य हो कि बांके बिहारी मंदिर मथुरा के रमण रेती पर स्थित है। यह भारत के प्राचीन और प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है। बांके बिहारी कृष्ण का ही एक रूप है जो इसमें प्रदर्शित किया गया है। इसका निर्माण स्वामी हरिदास ने करवाया था। श्री वृंदावन धाम के बारे में ऐसी मान्यता है कि इस भूमि पर आने मात्र से ही सभी पापों का नाश हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here