सत्ता के दम पर भाजपा के भूमाफिया एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह हड़प रहे रायबरेली में किसानों की जमीन-अजय कुमार लल्

0
158

लखनऊ-26 जून, 2021
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू, विधान परिषद सदस्य श्री दीपक सिंह के साथ हजारों किसानों व रायबरेली कांग्रेस के पदाधिकारियों ने आज रायबरेली कलेक्ट्रेट पहंुचकर भाजपा एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह व उनके भाईयों द्वारा अनुचित लाभ के लिए फर्जी कागजों के सहारे किसानों की जमीन हड़पने के लिए चकबन्धी विभाग से साठ-गांठ करके रायबरेली के हरचन्दपुर स्थित गुनावर कमंगलपुर के किसानों की जमीन हड़पे जाने का मामला आने पर आज घंटों रायबरेली जिलाधिकारी कार्यालय पर जबरदस्त धरना व प्रदर्शन किया। ज्ञातव्य है कि भाजपा एमएलसी ने सत्ता के दबाव व प्रशासन के सहयोग से फर्जी कागजातों के आधार पर किसानों की जमीन को अपने नाम कराकर उसपर जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जिसका किसानों द्वारा विरोध करने पर उनके परिवार की महिलाआंेे व बच्चों तक का एमएलसी के इशारे पर पुलिसिया उत्पीड़न कर फर्जी मुकदमा लिखा गया। न्याय के लिए संघर्ष कर रहे किसानों के साथ कांग्रेस ने पूरी ताकत के साथ विरोध में जबर्दस्त धरना प्रदर्शन किया और इस सम्बंध में जिला प्रशासन द्वारा वार्ता न करने की हठधर्मी को चकनाचूर कर वार्ता के लिये विवश किया जिसके बाद प्रशासन ने वार्ता कर न्याय दिलाने का भरोसा देते हुए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन भी प्राप्त किया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि रायबरेली के हरचन्दपुर थाना क्षेत्र के गुनावर कमंगलपुर गांव में सत्ता के दम पर भाजपाई भूमाफिया एमएलसी व उसके भाईयों द्वारा अभिलेखों में हेरा-फेरी करवानें व हरचन्दपुर थानें की पुलिस की मिलीभगत से दुस्साहस के साथ किसानों और महिलाओं पर बर्बरतापूर्वक लाठी चार्ज करवाया व 150 से अधिक किसानों व महिलाओं के खिलाफ फर्जी मुकदमें दर्ज कराकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। वह योगी सरकार की अपराध के प्रति तथाकथित जीरो टालरेन्स नीति की धज्जियां उड़ाने के लिए पर्याप्त रुप से साबित होता है कि सरकार का संरक्षण भूमाफियाओं के साथ है। नेहरू परिवार की कर्मभूमि व कांग्रेस अध्यक्ष स्थानीय सांसद श्रीमती सोनिया गांधी की संसदीय सीट पर जिस तरह किसानों की जमीन हड़प करने की साजिश की गयी उसका कांग्रेस मुहतोड़ जवाब देगी।
उन्होंने कहा कि जिस तरह किसानों की भूमिधरी जमीनों को फर्जी कागजो के आधार पर भूमाफियाओं के नाम किया गया और जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले भाजपाई भूमाफियाओं का पुलिस ने साथ दिया। उसके बाद किसानों व परिवार की महिलाओं के साथ अभद्रता एवं मारपीट की गयी व 150 किसानों व महिलाओं के विरुद्ध गम्भीर धाराओं में फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया वह योगी के शासन की क्रूरता को साबित करने के लिए पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ कांग्रेस हर संघर्ष में साथ खड़ी रहेगी। इस प्रकरण में जिस तरह से सत्ता के दम पर भू-माफियाओं ने साजिश के तहत जमीनों पर पहले अपना नाम दर्ज कराया फिर उसके बाद चकबंदी कराने का प्रयास कर रहे हैं साथ ही किसानों के विरोध करने पर उनके खिलाफ फर्जी मुकदमे लिख कर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा किसानों पर लिखे गए मुकदमे तत्काल वापस लिए जाए और किसानों को न्याय मिलने तक कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ है। कांग्रेस पार्टी किसानों के हितों के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ने को तैयार रहेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जिस तरह से सत्ता के दम पर भू माफियाओं ने साजिश के तहत जमीनों पर पहले अपना नाम दर्ज कराया उसके बाद चकबंदी कराने का प्रयास कर रहे हैं यह कतई नहीं होने दिया जाएगा बवाल के दौरान किसानों पर जो मामले दर्ज हुए हैं उन्हें भी वापस लिया जाए अन्यथा कांग्रेस पार्टी किसानों के हित में खड़ी रहेगी।
विधान परिषद में कांग्रेस दल के नेता एमएलसी दीपक सिंह ने भाजपा पर किसानों की जमीन भूमाफियाओं के हवाले करने की साजिश को किसान उत्पीड़न बताते हुए कहा कि किसानों की जमीन भूमाफियाओं के कब्जे में नही जाने देंगे, न्याय के लिये कांग्रेस किसानों के साथ हर कदम पर खड़ी है। प्रशासन व पुलिस की भूमिका पूरी तरह से किसान विरोधी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here