विदेशों में भी CM योगी का ‘जलवा’, ऑस्ट्रेलियाई सांसद को पसंद आया योगी मॉडल, कहा- ‘योगी आदित्यनाथ हमें दे दीजिए’*

0
79

नई दिल्ली। कोरोना काल में योगी सरकार की तरफ से किए गए प्रबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहले ही तारीफ कर चुका है। वहीं अब यूपी की योगी सरकार के कामकाज को लेकर विदेशों से भी तारीफ के पुल बांधे जा रहे हैं। वैसे तो पूरे विश्व में भारत में कोरोना महामारी से जिस तरह से लड़ा गया, उसको देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने भी भारत सरकार की तारीफ की थी। फिलहाल इस प्रबंधन में यूपी की योगी सरकार की भी खूब तारीफ की गई। बता दें कि कोरोना वायरस प्रबंधन में योगी सरकार द्वारा किए गए प्रबंधन को हर तरफ से वाहवाही मिल रही है। ऐसे में अब एक ऑस्ट्रेलियाई सांसद की तरफ से योगी सरकार की तारीफ से ट्वीट किया गया है, जो काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रैग केली ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से 10 जुलाई को किया है।
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, काश कुछ इस तरह का कोई ऐसा विकल्प होता कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों के लिए हमें मिल जाते। सांसद क्रैग केली ने अपने ट्वीट में लिखा, ”भारत में राज्य उत्तर प्रदेश, क्या कोई ऐसा विकल्प है कि आप हमें कुछ दिनों के लिए योगी आदित्यनाथ को हमें दे दें? ताकि वो आइवरमेक्टिन (दवा) की कमी से हमें उबार सकें। जिसकी वजह से हमारे राज्य में निराशाजनक स्थिति पैदा हो गई है।”
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली ने योगी की तारीफ वाले ट्वीट के साथ एक आंकड़ा भी शेयर किया है। जिसमें बताया गया है कि भारत के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य (लगभग 24 करोड़) में पिछले एक महीने में कोरोना महामारी के सिर्फ 1 प्रतिशत मामले सामने आए हैं और 2.5 फीसदी मौतें हुई हैं। सीएम योगी के इस कोरोना प्रबंधन की नीति से ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली काफी प्रभावित हैं। क्रैग केली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में आइवरमेक्टिन दवा की कमी को सीएम योगी मैनेज कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले भी ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली ने योगी सरकार की तारीफ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here