मदरसा अबूतालिब शरीर और आत्मा का स्वास्थ्य केंद्र-मौलाना सैफ अब्बास

    0
    320

    लखनऊ 07 जुलाई 2021 दिलदार अली गुफरान माआब फाउंडेशन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि अबू तालिब चैरिटेबल क्लिनिक का उद्घाटन अबू तालिब हसनपुरिया मदरसा में हुआ।

    उद्घाटन समारोह हदीसे किसा के पाठ के साथ शुरू हुआ।
    अपने उद्घाटन भाषण में मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि अबू तालिब मदरसा में अबू तालिब चैरिटेबल क्लिनिक का उद्घाटन अत्यावश्यक है क्योंकि जिस तरह से कोरोना महामारी की दूसरी लहर मे जनता का परेशनी हुइ थी इसलिए अबू तालिब चैरिटेबल क्लिनिक का उद्घाटन क्षेत्र की जनता विशेषकर अंजुमने गुनचा ए मजलूमिया के लागों की अपील पर किया जा रहा है, ताकि क्षेत्र की जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके।
    मौलाना सैफ अब्बास ने कहा कि मदरसा एक शिक्षण संस्थान है जहां से लोग शिक्षा प्राप्त करके अपनी आत्मा को सुधारते हैं। अगर इस जगह पर शरीर का इलाज किया जाता है तो इससे बेहतर क्या हो सकता है। मौलाना ने लोगों से पुरजोर अपील की कि इस समय पूरी दुनिया को कोरोना अपनी चपेट में लिए है और तीसरी लहर का खतरा सामने है तो ऐसे समय मे डॉक्टरों की सलाह का पालन करें.
    मौलाना ने अंत में कहा कि किसी भी संस्थान को स्थापित करना आसान है लेकिन इसे बनाए रखना बहुत मुश्किल है, इसलिए मैं मोमिनिन और अंजुमन-ए-गुंचा-ए-मजलुमिया के लोग इसकी प्रगति मे सहयोग करें।
    मुख्यडॉ. सैयद हसन ने कहा कि अबू तालिब चेरिटेबल क्लिनिक के उद्घाटन पर खुशी व्यक्त किया और कहा कि इस युग में धर्म की दीवार को तोड़कर लोगों की मदद के लिए सभी को आगे आना चाहिए. जाति और धर्म से उपर मानवता है।
    डॉ0 जिया फातिमा ने लोगों से इस कोरोना महामारी में सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि वे आपके क्षेत्र में खोले गए क्लिनिक का अधिक से अधिक लाभ उठाएं और यदि कोई समस्या हो तो डॉक्टर से सलाह लें. एरा मेडिकल कॉलेज के पूर्व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 दाएम रजा ने लोगों से कोरोना के इस दौर में बेहद सावधान रहने की अपील की है. अंजुमन गुनचाए मज़लूमिया के नाएब सदर श्री हसन याकूब ने कहा कि मुहर्रम से पहले सारी अंजुमनें वैकसीन की डोज़ लगवा लेें
    कार्यक्रम में विद्वानों और बुद्धिजीवियों ने भी भाग लिया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here