कोरोना महामारी से संक्रमित होकर मृतको के आश्रित्रों की पूर्ण फीस माफी करने के वादे को शिया पी0जी0 कालेज, लखनऊ ने पूरा किया।

0
172

लखनऊ शिया पीजी कॉलेज के कार्यवाहक प्रचारक मोहम्मद मियां ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि दिनांक-24.06.2021। दिनांक 26.05.2021 को शिया कालेज मजलिस-ए-उलेमा के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने घोषणा की थी कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण संक्रमित होकर मृतकों के आश्रितों को शिया पी0 जी0 कालेज, लखनऊ पूर्ण रूप से शुल्क माफी करेगा। प्रबन्धक शिया पी0जी0 कालेज, लखनऊ ने इस घोषणा को अमल में लाने के लिए कालेज प्राचार्य डाॅ0 मोहम्मद मियाँ की अध्यक्षता में एक पाँच सदस्यीय कमेटी गठित की थी जिसको फीस माफी सम्बंधी औपचारिकताओं को पूर्ण करने का कार्यभार दिया गया था। आज 24.06.2021 को कमेटी ने अपनी पहली बैठक की और कालेज में अध्ययनरत बी0ए0, बी0काॅम0, बी0एससी0/बी0बी0ए0/एलएल0बी0 के उन छात्र/छात्राओं के प्राप्त प्रत्यावेदन पर फैसला लेते हुए पूर्ण फीस माफी करने का फैसला किया, जिनके माता-पिता कोरोना महामारी के कारण असमय ही मौत का शिकार हो गए थे।
इस सम्बंध में जानकारी देते हुए कालेज के प्राचार्य डाॅ0 मोहम्मद मियाँ ने बताया कि शिया पी0जी0 कालेज, लखनऊ हमेशा से देशप्रेम और समाज कल्याण की भावना से प्रेरित रहा है और हमेशा कोशिश की है कि समाज में होने वाली हर परेशानी के समय शिया सहित सभी समुदाय के लोगों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़े हों। शिया पी0 जी0 कालेज का प्रबन्ध-तंत्र, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी तथा छात्र/छात्राएं इन्ही मूल्यों को लागू करने के लिए कृतसंकल्प रहते हैं। मौलाना यासूब अब्बास कि पे्ररणा से इसी सोच के साथ कमेटी ने कालेज को प्राप्त सभी प्रस्तावों को स्वीकृत करते हुए पूरी फीस कालेज की ओर से जमा करने का फैसला लिया। आज की बैठक में कमेटी के सदस्य के रूप में डाॅ0 एस0एम0 हसनैन (इंचार्ज विधि संकाय), डाॅ0 आग़ा परवेज मसीह (एसोसिएट प्रोफेसर, जन्तु विज्ञान), डाॅ0 मिर्ज़ा मोहम्मद अबु तैय्यब (इंचार्ज सेल्फ-फाइनेन्स) तथा डाॅ0 प्रदीप शर्मा (निदेशक, एस0सी0डी0आर0सी0) शामिल थे।
डाॅ0 मोहम्मद मियाँ ने आगे बताया कि आज कमेटी की बैठक की शुरूआत में कोरोना महामारी के कारण असमय ही मौत का शिकार हुए शिक्षको/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों, उनके परिजनों, वर्तमान एवं पूर्व छात्रों व अभिभावकों के प्रति अपना शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने यह भी बताया कि आगे जो भी प्र्स्ताव प्राप्त होंगे उनके ऊपर कमेटी तत्काल प्रभाव से निर्णय लेगी। कमेटी की बैठक हर सप्ताह संचालित की जाएगी जिससे किसी भी छात्र/छात्रा को कोई असुविधा न हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here