कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्ण हत्या, पीड़ित परिजनों के प्रति कांग्रेस की गहरी संवेदना है।

    0
    26

                                                 

    लखनऊ, 29 सितंबर 2021
    उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री पंकज तिवारी ने मुख्यमंत्री के गृह जनपद में कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की होटल में जांच के नाम पर की नृसन्सतापूर्ण तरीके से पीट-पीट कर की गयी घृणित हत्या को उत्तर प्रदेश में रिकार्ड तोड़ अपराध की पराकाष्ठा बताते हुए कहा उत्तर प्रदेश योगी शासन में जंगलराज में बदलकर पिछले कई वर्षों में एनसीआरबी के आंकड़े में प्रथम स्थान पर अपना स्थान बनाये हुए है, कानून व्यवस्था को सरकार के संरक्षण में अपराधी खुली चुनौती दे रहे है, आम जनता भयाक्रांत है। उंन्होने कहा कि मृतक के परिजनों के साथ कांग्रेस की गहरी संवेदना है। मृतक के परिजनों के साथ न्याय मिलने तक कांग्रेस खड़ी रहेगी।


    उंन्होने कहा कि मुख्यमंत्री के शहर में व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या कोई साधारण घटना नही है, पुलिस के इकबाल पर सवाल उठता है। कांग्रेस पार्टी उच्चस्तरीय जॉच की मांग करती है, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए, क्योंकि पुलिस की भूमिका योगी शासन में लगातार शक के घेरे में है।
    श्री तिवारी ने कहा कि हत्या, लूट, अपराध व बलात्कार सहित अपहरण की बढ़ती घटनाओं के साथ हाथरस में एक बेटी के साथ हुई घृणित घटना में मुख्यमंत्री सहित पूरे सत्तापक्ष ने जिस तरह अपराधियो को संरक्षण देने व पीड़िता के सम्मान को आहत व कलंकित करने की घटना को देश भुला नही है। भाजपा सरकार इस मुगालते में न रहे कि लोगो को कुछ याद नही है, जनता सब याद रखती है और योगी शासन की क्रूरता और अपराधियों को संरक्षण देने की नीति पर समय आने पर मुहतोड़ जवाब देगी और भाजपा के एक-एक गलत कामो का हिसाब लेगी।


    प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता श्री पंकज तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हत्या लूट अपराध दुराचार की बयार है-क्योंकि यहां भाजपा की सरकार है, उंन्होने कहा कि जिस तरह गोरखपुर में व्यापारी के साथ दुःखद घटना हुई उसी तरह आगरा में नाबालिग बच्चे के साथ पुलिसिया ज़ुल्म ढाया गया, यहां पुलिस व अपराधी सरकार के संरक्षण में तांडव मचाये हुए है और मुख्यमंत्री मिथ्या आंकड़ों के सहारे अपना यशोगान करने में मस्त है तो वही जनता बढ़ते अपराध से त्रस्त है। जिसकी चिंता भाजपा सरकार को रत्तीभर भी नही है। अपराध नियंत्रण का झूठा ढोल पीटने वाली सरकार बताये की पुलिस का इतना दुस्साहस किसके कहने पर बढ़ता जा रहा है कि संभ्रांत व्यक्ति व नाबालिग बच्चों पर योगी जी की पुलिस क्रूरतापूर्ण व्यवहार करने में हिचक नही रही है। उंन्होने कहा कि मनीष गुप्ता हत्याकांड की सीबीआई जांच के साथ परिजनों को एक करोड़ की सहयोग राशि व एक व्यक्ति को सरकारी सेवा में तत्काल नियुक्ति प्रदान की जाए।

                               
                                 
                             
                         

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here