उत्तर प्रदेश की तर्ज़ पर उत्तराखंड में भी नए जनसंख्या क़ानून की आहट।

0
157

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि राज्य की भाजपा सरकार ‘बहुत जल्द जनसंख्या नियंत्रण वाले एक क़ानून को लागू करने के बारे में फ़ैसला करेगी।”
बीबीसी संवाददाता नितिन श्रीवास्तव के साथ एक ख़ास बातचीत में उन्होंने इस बात पर भी ज़ोर दिया कि उनकी सरकार एक भू-क़ानून और दूसरे मामलों पर आपस में विचार-विमर्श कर के निर्णय लेगी।”
उन्होंने कहा कि पुराने फ़ैसलों को बदलने के बारे में वे किसी पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर काम नहीं करेंगे, लेकिन जो उत्तराखंड की जनता और राज्य के हित में होगा, उसके लिए निश्चित तौर पर क़दम उठाए जाएँगे।
कोरोना महामारी और वायरस-संक्रमण के ख़तरों के बीच उत्तराखंड से शुरू होने वाली सालाना कांवड़ यात्रा के होने या न होने पर उनका जवाब था, “ये करोड़ों लोगों की आस्था का विषय है। लेकिन लोगों के स्वास्थ्य संबंधी हित सर्वोपरि हैं और किसी की जान को ख़तरा नहीं होना चाहिए। जान बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है और अगर इसे रोकना पड़ा तो फ़ैसला लिया जाएगा। लेकिन सभी राज्यों से बात करने के बाद।”
ग़ौरतलब है कि उत्तराखंड में भाजपा सरकार की ख़ासी आलोचना हुई थी, क्योंकि हरिद्वार कुंभ के आयोजन और उसके बाद से कोरोना संक्रमण के मामले देश भर में दर्ज किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here