अखिलेश यादव से सैफई कैफे में एम.बी.बी.एस. के प्रशिक्षुओं ने भेंट कर आभार प्रकट किया

0
122

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से सैफई कैफे में एम.बी.बी.एस. के प्रशिक्षुओं ने भेंट कर आभार प्रकट किया है। इण्डियन मेडिकोज संगठन के समूह में शामिल प्रशिक्षु डाक्टरों ने कहा कि पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार में लोकप्रिय मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव द्वारा दिए गए लैपटाप से प्री मेडिकल कोर्स उत्तीर्ण करने में उन्हें बड़ी मदद मिली।
मेडिकल छात्रों के समूह का कहना था कि चिकित्सा शिक्षा की बेहतरी के लिये समाजवादी सरकार में अनेक महत्वपूर्ण कार्य हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव की दूरदर्शी सोच से प्रदेश में मेडिकल काॅलेजों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि हुई। पूरे राज्य में गरीब से गरीब के लिए मुफ्त चिकित्सा सुविधा से भी प्रशिक्षु प्रभावित हैं। समाजवादी सरकार में एक रूपए की पर्ची और पैथालाॅजी टेस्ट फ्री सहित चार गम्भीर बीमारियों कैंसर, हृदय, किडनी और लीवर का भी मुफ्त इलाज की व्यवस्था संवेदनशील पहल थी। चिकित्सकीय सुविधाओं को उन्नत करने के साथ एम्स के कुशल संचालन, नीतिगत फैसलों का क्रियान्वयन समाजवादी सरकार में हुआ था।
सैफई मेडिकल काॅलेज में एम.बी.बी.एस. कर रहे प्रशिक्षुओं ने कहा कि श्री अखिलेश यादव के चिकित्सा क्षेत्र में सरकार की योजनाओं के लिये उत्तर प्रदेश की जनता सदैव आभारी रहेगी। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कैंसर हास्पिटल, मेदांता, मातृ-शिशु रेफरल हास्पिटल से प्रति दिन हजारों मरीजों का आसानी से इलाज हो रहा है। पीजीआई लखनऊ, लोहिया इंस्टीट्यूट और लोहिया हास्पिटल की बुनियादी समस्याओं को दूर कर मरीजों के हित में लिये गए फैसले आज भी प्रभावकारी है।
पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने छात्रों के समूह को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाजवादी सरकार आने पर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे प्रशिक्षुओं के लिए सुविधाओं में बबढ़ोत्तरी की जाएगी। उनके छात्रावास, मेस एवं चिकित्सकीय उपकरणों में जुड़ी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
प्रशिक्षु डाक्टरों के समूह में प्रमुख रूप से सर्वश्री संत बहादुर यादव, विष्णु गुप्ता कानपुर, अंकित, शिवम सिंह चित्रकूट, ललित मौर्य सुल्तानपुर, रोहित कुमार मुरादाबाद, राहुल कुशवाहा बिजनौर, सुधांशु उपाध्याय कासगंज, अर्पित द्विवेदी रायबरेली, मुकुल मिश्र लखनऊ, विनीत यादव मिर्जापुर, अनंजय मिश्रा कानपुर देहात, प्रतीक एवं साहिल कानपुर, रोशन गोरखपुर, उज्जवल यादव एवं अंकित यादव इटावा प्रमुख रूप से शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here