BCCI को हुई खिलाड़ियों को पैसे भेजने में दिक्कत, जनधन योजना के तहत खुले हैं खाते

    0
    151

    19 मई 2020

    नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को उन जूनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि जारी करने में परेशानी हुई, जिनका बैंक खाता जनधन योजना के तहत खुला है। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि उन्हें छह जूनियर क्रिकेटरों को पुरस्कार की राशि देने में परेशानी हुई, क्योंकि उनका बैंक खाता जनधन योजना के तहत खुला है। बीसीसीआइ अधिकारी ने बताया है कि ऐसा क्यों हुआ है।

    बीसीसीआइ के अधिकारी ने कहा है कि जन धन योजना के तहत खातों में अधिकतम 50 हजार रूपये की राशि जमा की जा सकती है। यही कारण है कि बीसीसीआइ को पैसे ट्रांसफर करने में परेशानी हुई, क्योंकि आधा दर्जन खिलाड़ियों के पैसे 50 हजार से कहीं ज्यादा थे और जन धन खाते में सिर्फ 50 हजार रुपये ही एक बार में ट्रांसफर किए जा सकते हैं।

    बीसीसीआइ अधिकारी ने से कहा, “बीसीसीआइ के वार्षिक समारोह में पुरस्कार पाने वाले सभी आयु वर्ग के क्रिकेटरों को डेढ़ लाख रुपये दिए जाने थे। सीनियर खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि का ट्रांसफर 11 जनवरी को समारोह के तुरंत बाद कर दिया गया था, लेकिन पांच जूनियर क्रिकेटरों के खाते में डेढ लाख रुपये की लेनदेन को अस्वीकार कर दिया।” उन्होंने कहा है कि सामान्य समय में, जब मैच फीस इन खातों में ट्रांसफर की जाती है तो कोई समस्या नहीं होती, क्योंकि उस समय राशि कम होती है, लेकिन इस बार राशि अधिक थी, इसलिए परेशानी हुई।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here