69000 शिक्षक भर्ती एवं पशुपालन विभाग में हुए घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से कराये जाने की मांग

    0
    535

    लखनऊ 22 जून।
    69000 शिक्षक भर्ती एवं पशुपालन विभाग में हुए घोटाले की जांच उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से कराये जाने की मांग को लेकर आज शहर कांग्रेस कमेटी लखनऊ के अध्यक्ष श्री मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने महामहिम राज्यपाल उ0प्र0 को सम्बोधित लखनऊ के पुलिस कमिश्नर श्री सुजीत कुमार पाण्डेय को ज्ञापन सौंपा।
    श्री चौहान ने बताया कि इसके साथ ही मांग की गयी है कि घोटालों में लिप्त विभागों के मंत्रियों को बर्खास्त किया जाए, उनके प्रतिनिधियों को गिरफ्तार किया जाए और पूरे प्रकरण की उच्च न्यायालय के वर्तमान न्यायाधीश से जांच करायी जाए। साथ ही 69 हजार शिक्षक भर्ती में व्यापक धांधली हुई है और चयन प्रक्रिया में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के साथ नाइंसाफी हुई यह संविधान प्रदत्त अधिकारों का उल्लंघन है इसे सुरक्षित रखने की गारंटी होनी चाहिए तथा प्रदेश में हुए अन्य घोटालों जैसे कि पीडीएस, जूता-मोजा घोटाला, डीएचएलएफ आदि घोटालों की भी न्यायिक जांच करायी जाए।
    ज्ञापन की प्रति संलग्न है।
    शहर कांग्रेस के अध्यक्ष श्री मुकेश सिंह चौहान ने बताया कि ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से पूर्व विधायक श्री श्यामकिशोर शुक्ल, श्री वेद प्रकाश त्रिपाठी, डा0 शहजाद आलम, श्री सुशील तिवारी, श्री इस्लाम आदि शामिल रहे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here