नेशनल यूनानी डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन “नुडवा” द्वारा कोविड-19 से बचाओ कार्यक्रम

    0
    205

    आज दिनांक 13 जून 2020 नेशनल यूनानी डॉक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (NUDWA) लखनऊ ने प्रथम पंक्ति में कार्य कर रहे पुलिस कर्मियों को COVID-19 से बचाओ के लिए आयुष विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार यूनानी दवा अर्क अजीब तथा यूनानी जोशांदा को पुलिस आयुक्त श्री सुजीत पांडेय के मार्ग दर्शन में पुलिस सिविल लाइन में सहायक पुलिस अधीक्षक श्री एस एम् क़ासिम रिज़वी की उपस्थति में DEMO कराया गया।श्री रिज़वी ने संगठन के कार्यों की सराहना की। जिस में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे।
    NUDWA के राष्ट्रीय महमंत्री डॉक्टर एस एस अशरफ ने उपस्तिथि सभी पुलिस कर्मियों को अर्क अजीब तथा यूनानी जोशांदा के उपयोग तथा इसकी आश्यकता के बारे में विस्तार से बताया।
    अर्क अजीब को आयुष विभाग ने Anti Viral के रूप में पर्मारित किया है जिस की दो बूंद पानी में मिलाकर पीने तथा MASK.पर दो बूंद लगाने से वायरस को शरीर में प्रवेश से रोकने में मदद करती है तथा यूनानी जोशांदा Anti Viral, Anti Pyretic तथा शरीर की रोग प्रतिरोधक छमता को बढ़ाने में लाभकारी होता है।
    पुलिस सिविल लाइन में R I प्रथम श्री चंदन सिंह तथा R I दितिय श्री आशुतोष सिंह ने सभागार में उपस्तिथि सभी पुलिस कर्मियों को दिशा नर्देशों के साथ यूनानी मेडिसिन को बचाओ के रूप में इसतेमाल करने के लिए कहा।
    ज्ञात हो कि पिछले लगभग एक माह से नुदवा संगठन लगातार पुलिस कर्मियों, चिकित्सा कर्मियों, मीडिया, तथा सफाई कर्मियों को उक्त यूनानी मेडिसिन का वितरण कर रहा है।
    इस औसर पर नुडवा के राष्ट्रीय महमंत्री डॉक्टर एस एस अशरफ के अलावा मुख्य रूप से पूर्व उप निदेशक यूनानी डॉ आफताब अहमद हाशमी, NUDWA लखनऊ सेक्रेटरी डॉ नाजिर अब्बास, डॉ नाजिम, तथा ISHU के सेक्रेटरी मोहम्मद।खालिद मौजूद रहे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here