3 जून से उतर प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना

    0
    378

    02/06/2020

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बुधवार यानी 3 जून से एक बार फिर मौसम बदलेगा मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को आंधी के साथ ही तेज बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम में बदलाव की वजह पश्चिमी विक्षोभ बताया जा रहा है। यह दौर बुधवार से शुक्रवार तक जारी रहेगा।
    मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से शुक्रवार के बीच कुछ स्थानों पर हल्की से तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान आंधी भी आने की संभावना है। पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव दिख सकता है। ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के कारण बने दबाव के क्षेत्र के असर से हो सकता है।
    अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के अनुसार फिलहाल मंगलवार को किसी बदलाव के संकेत नहीं दिख रहे हैं। अधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हो सकती है। यह 37 डिग्री रह सकता है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है।
    गौरतलब है कि सोमवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून केरल पहुंचा। जिसकी वजह से राज्य में जमकर बारोश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून अपने समय पर ही देश के अन्य भागों में पहुंचेगा। उत्तर प्रदेश में 15 जून से 20 जून के बीच मानसून के दस्तक देने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि इस बार अच्छी खासी बारिश होगी, जो कि खरीफ की फसल के लिए लाभकारी है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here