शिया पीजी कॉलेज लखनऊ माफ करेगा, कोरोना महामारी संक्रमित होकर मृतकों के आश्रितों की पूर्ण रूप से फीस :मौलाना यासूब अब्बास

    0
    34

    लखनऊ दिनांक-26.05.2021। कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण संक्रमित होकर मृतकों के आश्रितों को शिया पी0 जी0 कालेज, लखनऊ पूर्ण रूप से शुल्क माफी करेगा। इस आशय की जानकारी देते हुए शिया पी0 जी0 कालेज, लखनऊ को संचालित करने वाली सर्वोच्च संस्था मजलिस-ए-उलेमा शिया कालेज के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने बताया कि कोरोना महामारी में बहुत बड़ी आबादी को प्रभावित किया है। इस महामारी के कारण तमाम लोग असमय ही मौत के शकार हो गए। ऐसे समय में इन मृतकों के आश्रितों को उचित शिक्षा मिल सके, यह आवश्यक है। इस बात को दृष्टिगत रखते हुए शिया पी0जी0 कालेज, लखनऊ ने सत्र 2021-22 में उन सभी छात्र/छात्राओं की फीस माफ करने का निर्णय लिया है जिनके पिता या माता की कोरोना महामारी के चलते मृत्यु हो गई है। इस फीस माफी के लिए कालेज के स्तर पर एक पाँच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है जो फीस माफी सम्बन्धी औपचारिकताओं को पूर्ण करायेगी।
    मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि शिया पी0 जी0 कालेज, लखनऊ हमेशा से देशप्रेम और समाज कल्याण की भावना से प्रेरित रहा है और हमेशा कोशिश की है कि समाज में होने वाली हर परेशानी के समय शिया सहित सभी समुदाय के लोगों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़े हों। शिया पी0 जी0 कालेज का प्रबन्ध-तंत्र, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी तथा छात्र/छात्राएं इन्ही मूल्यों को लागू करने के लिए कृतसंकल्प रहते हैं। पिछले वर्ष लाॅकडाउन के दौर में लोग भूखें न रहें इसको ध्यान में रखते हुए 40 दिन से ज्यादा समय तक कम्युनिटी किचन चलाई गई जिसमें शिया कालेज के शिक्षकों व प्रबन्ध-तंत्र की भूमिका अग्रणी थी। उन्होने आगे कहा कि हम कोरोना की वजह से मारे गए लोगों के आश्रितों को यह संदेश देना चाहते हैं कि इस दुःख की घड़ी और कठिन समय में वह अकेले नही हैं, मैं स्वंय और शिया पी0 जी0 कालेज, लखनऊ उनके साथ है, वो बी0ए0, बी0एससी0, बी0काॅम0, एम0ए0, एम0काॅम0, बी0बी0ए (आई0बी0), एलएल0बी0 तथा एम0ए0 पत्रकारिता एवं जनसंचार (एम0ए0जे0एम0सी0) पाठ्यक्रम में शिया पी0 जी0 कालेज के अन्दर प्रवेश ले सकते हैं, उनको पूर्ण रूप से फीस माफ रहेगी।

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here