एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने खरीदी ब्रिटेन की एक और कंपनी

    0
    181

    स्टोक पार्क के लिए दिए 593 करोड़ रुपये मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 593.05 करोड़ रुपये यानी 7.9 करोड़ डॉलर में ब्रिटेन के स्टोक पार्क को खरीद लिया है। स्टोक पार्क ब्रिटेन की कंपनी है जिसके पास एक होटल और गोल्फकोर्स है। ये होटल रिलायंस की कंज्यूमर और हॉस्पिटैलिटी एसेट का हिस्सा बनेगा। स्टोक पार्क ब्रिटेन में इंटरनेशनल ग्रुप का पहला कंट्री क्लब है। स्टोक पार्क का ब्रिटेन की फिल्म इंडस्ट्री से बहुत करीबी जुड़ाव रहा है।
    शूट हुई दो ‘जेम्स बांड’ मूवी स्टोक पार्क में ‘जेम्स बांड’ सीरीज की दो फिल्में शूट हुई हैं। इसमें 1964 की ‘गोल्डफिंगर’और 1997 की ‘टुमारो नेवर डाइज’ शामिल हैं। इस पार्क में जेम्स बांड बने सीन कॉनरी और ग्रेट फॉर्ब्स पर फिल्माए गए गोल्फ के सीन को सिनेमा जगत में सबसे सुंदर गोल्फ दृश्यों में से एक माना जाता है। इसके अलावा 2001 में ब्रिजेट जोन्स डायरी फिल्म के सीन भी इस पार्क में शूट हुए हैं।

    पहले खरीद चुके हैं ‘हेमलीज’ मुकेश अंबानी इससे पहले ब्रिटेन की ही एक और कंपनी ‘हेमलीज’ को 2019 में खरीद चुके हैं। हेमलीज दुनिया के प्रमुख टॉय स्टोर में शामिल है. यह ब्रिटेन की सबसे बड़ी टॉय स्टोर कंपनी है। हाल में मुकेश अंबानी की रिलायंस ने इसके मेकओवर की भी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here