हर गाँव में अंधकार को मिटाना है, और उजाला लाना है। : ललन कुमार

0
31

लखनऊ/बख्शी का तालाब, 26 अक्टूबर 2020 | उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की #बख्शीकातालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। कई स्थानों पर हैण्डपम्प लगवाकर, घर बनवाकर या आर्थिक सहायता प्रदान कर स्थाई रूप से लोगों की समस्याओं को समाप्त कर रहे हैं।

हाल ही में किये गए दौरों पर भीखमपुर एवं गोधना चौराहा के स्थानीय रहवासियों, दुकानदारों एवं राहगीरों ने उन्हें बताया कि शाम होते ही अँधेरे के कारण यहाँ आने जाने में समस्या होती है। कई बार लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। अँधेरे में अपराधिक घटनाएँ होने की भी आशंका है। अतः यहाँ एक सोलर लाइट की व्यवस्था हो जाती तो अँधेरे से निजात मिलती।

उस समय ललन कुमार ने उनकी व्यथा को सुनते ही अतिशीघ्र सोलर लाईट लगवाने की बात उनसे कही थी। कुछ ही दिनों के अन्दर वहाँ सोलर लाईट लगवाई जा चुकी है। जनता खुश है और धन्यवाद कह रही है। उन्होंने कहा कि हर गाँव में अंधकार को मिटाना है, और उजाला लाना है।

ललन कुमार ने बताया कि अब ग्रामीणों को रोशनी की समस्या नहीं होगी। अँधेरा सबके लिए अप्रिय होता है। अँधेरे के कारण कई वारदातों को अंजाम दिया जा सकता है। सरकार एवं स्थानीय प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए मगर वह ध्यान नहीं देती। सरकार व प्रशासन ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर लापरवाह हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here