स्व. राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 20 एवं 21 अगस्त को प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने को मंजूरी दी:मुख्यमंत्री राजस्थान

    0
    240

    पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के 75वें जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में 20 एवं 21 अगस्त को प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने को मंजूरी दी है।
    इसके तहत राजस्थान ललित कला अकादमी की ओर से चित्रकला प्रतियोगिता, राजस्थान उर्दू अकादमी की ओर से निबन्ध, पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता, रवीन्द्र मंच जयपुर की ओर से ऑनलाइन नाट्य प्रस्तुति, जवाहर कला केन्द्र, जयपुर की ओर से म्यूजिक एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम तथा राजस्थान साहित्य अकादमी की ओर से श्री राजीव गांधी का स्थानीय निकायों के चुनाव एवं संस्थानीकरण में योगदान विषय पर संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
    कोविड-19 संक्रमण के कारण इन सभी कार्यक्रमों को ऑनलाइन आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।देश के विकास एवं सूचना क्रांति में स्व. राजीव गांधी का बड़ा योगदान है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से युवा पीढ़ी को स्व. राजीव गांधी के व्यक्तित्व और देश को 21वीं सदी में ले जाने के उनके विजन को जानने और समझने का अवसर मिलेगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here