स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की ज़िम्मेदारी सरकार की है, लेकिन सरकार कभी इस पर ध्यान नहीं देती। : ललन कुमार

0
36
लखनऊ/बख्शी का तालाब, 16 अक्टूबर 2020 | उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की #बख्शीकातालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। पिछले दौरे पर बाहरगाँव एवं भाखामऊ सहित कई गाँव पहुंचे। वहाँ के नागरिकों की समस्याएँ सुनीं एवं उनके निराकरण का वादा किया।
बाहरगाँव के लोगों ने बताया कि लम्बे समय से पानी की समस्या ने लोगों को परेशान कर रखा था। स्वच्छ पानी की आसान उपलब्धता नहीं है, उसके लिए दूर जाना होता है। परन्तु अब हैण्डपम्प लग जाने से इस सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण समस्या का समाधान हो गया है। गौरतलब है कि ललन कुमार ने 10 दिन के अन्दर ही हैण्डपम्प लगवाकर इस समस्या का निपटारा कर दिया।
हैण्डपम्प लगाने की श्रंखला में ललन कुमार ने बाहरगाँव में यह दूसरा हैण्डपम्प लगवाया है। ललन कुमार ने तो जैसे ठान के रखा है कि पूरी विधानसभा की पानी की समस्या खत्म करनी है।  उन्होंने कहा कि स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने की ज़िम्मेदारी सरकार की है लेकिन, सरकार कभी इस पर ध्यान नहीं देती।
बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र में पिछले 30 सालों में जो विकास नहीं हुआ वह आने वाले 5 सालों में हम करेंगे।
भाखामऊ में स्व० सरफ़राज़ अली जी की पत्नी नजमा जी को आर्थिक सहायता की आवश्यकता थी जो आज ललन कुमार द्वारा उन तक पहुँचा दी गयी है। ललन कुमार ने बताया कि वृद्धों और विधवाओं को पेंशन के नाम पर सरकार अपना मार्केटिंग केम्पेन चलाती है जिसकी पहुँच ज़रुरतमंदों तक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here