सीएए के विरोध में हर जगह हंगामा। कई विश्वविद्यालय एवं कॉलेज बंद

    0
    265

    लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ विरोध की आग लखनऊ समेत पूरे यूपी को अपनी गिरफ्त में ले रही है। दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बाद लखनऊ स्थित नदवा काॅलेज एवं इंटीग्रल विश्वविद्यालय में भी बवाल शुरू हो गया है। रविवार रात हसनगंज थाना क्षेत्र स्थित नदवा काॅलेज के छात्रों प्रदर्शन के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी थी। जिसके बाद माहौल कुछ शांत हुआ। नदवा के आस-पास का पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है।
    इसके बावजूद सोमवार दोपहर बाद एक बार फिर छात्रों ने प्रदर्शन व हंगामा शुरू कर दिया है। इसी बीच मनकामेश्वर मन्दिर के पास गलियों में 5 राउंड फाॅयरिंग की गयी। फाॅयरिंग के बाद तत्काल पुलिस व सुरक्षा बलों ने गलियों में सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस व प्रशासन ने लोगों को अपने-अपने घरों में रहने को कहा है। पुलिस उपद्रवियों की घेराबंदी करने में जुटी हुई है।
    5 जनवरी तक के लिए नदवा कालेज बंद कर दिया गया है।
    छात्रों के हंगामे और प्रदर्शन के बाद नदवा काॅलेज प्रशासन ने छुट्टी का ऐलान कर दिया है। नदवा कॉलेज को 5 जनवरी 2020 तक बन्द करने का ऐलान किया गया है। मदरसा प्रशासन द्वारा छात्रों को अपने-अपने घरों को जाने के लिए कह दिया गया है
    इंटीग्रल विश्वविद्यालय में भी छुट्टी कर दी गई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here