*सरयू नदी की बाढ़ में कल डूबकर एक और व्यक्ति की मौत*

    0
    75

    बाराबंकी 19 अगस्त।भाषा।* जिले में सरयू नदी की बाढ़ के पानी में कल डूबकर एक और व्यक्ति की मौत हो गई।नदी का जलस्तर धीरे धीरे घत रहा है।

    थाना मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र में सुंदरनगर हेतमापुर तटबंध के निकट बाढ़ के पानी में डूब रहे (12) वर्षीय अंगद को बचाने के चक्कर में उसके पिता श्याम बिहारी (55) निवासी ग्राम बासूपुर मजरे बतनेरा ने छलांग लगा दी। अंगद को उसने गहरे पानी से निकालकर ऊपर की ओर फेंक दिया लेकिन स्वयं को डूबने से नहीं बचा सका।

    एसडीएम रामनगर जितेंद्र कटियार ने बताया कि पीएसी के जवान मोटरबोट लेकर पहुंचे उसी से शव बाहर लाया गया, पर ग्रामीणों के आरोपों के दृष्टिगत इस प्लाटून को हटाकर दूसरी प्लाटून पीएसी बुलाई जाएगी। कहा, चार लाख रुपये आर्थिक सहायता भी मृतक के आश्रितों को दी जाएगी।

    सरयू नदी का जलस्तर धीरे-धीरे घटने लगा है। आज दोपहर खतरे के निशान 106.070 मीटर के सापेक्ष 107.006 रहा। शाम छह बजे 106.946 मीटर हो गया। कल तक और घटने के आसार हैं लेकिन जलस्तर घटने के साथ ही तटवर्ती गांवों में कटान का खतरा बढ़ा है। सिरौलीगौसपुर तहसील के ग्राम गोबहरा व रामनगर के कोरिनपुरवा व रामसनेहीघाट तहसील के गुनौली गांव में कटान फिर शुरू हो गई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here