सभी मज़दूरों को रोज़गार देगी यूपी सरकार

    0
    315

    लखनऊ 10 मई 2020 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-11 के साथ मीटिंग की। सीएम योगी ने मीटिंग में मजदूरों की सुरक्षित वापसी के साथ ही लेबर रिफॉर्म कानून के जरिए गांवों व कस्बों में ही रोजगार देने की योजना बनाई। साथ ही बाहर से आए 20 लाख प्रवासी मजदूरों में तेजी से स्किलिंग डाटा तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

    सीएम योगी ने कहा, अब तक 8 लाख मजदूर उत्तर प्रदेश पहुंच चुके हैं। पिछले तीन दिनों में 80 ट्रेनों से करीब सवा लाख मजदूर यूपी पहुंच चुके हैं। 35 ट्रेनें आज मजदूरों को लेकर यूपी पहुंच रही हैं. प्रतिदिन 35 से 40 ट्रेनों से मजदूर यूपी पहुंचेंगे।
    सीएम योगी ने सभी की सुरक्षित व सम्मानजनक वापसी के साथ ही पूरी मदद के दिए निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम ने कहा, विदेशों में फंसे प्रवासी श्रमिकों को भी आज शारजाह से लेकर लखनऊ पहली फ्लाइट पहुंचेगी। इसमें यूपी के विभिन्न क्षेत्रों के वे कामगार और श्रमिक मौजूद हैं जो रोजगार के लिए खाड़ी देश गए थे।
    योगी सरकार सभी प्रवासी श्रमिकों और कामगारों को सरकारी क्वारनटीन सेंटरों में स्वास्थ्य जांच के पश्चात राशन पैकेट व भरण पोषण भत्ता देकर होम क्वारनटीन में भेज रही है।
    सीएम योगी ने बताया कि
    आनंद बिहार बस स्टेशन पर बसें भेजकर अपने कामगारो व श्रमिकों की सम्मानजनक वापसी के लिए सबसे पहले यूपी सरकार आगे आई थी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here