सबसे बड़े रोज़गार कार्यक्रम को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री।एक करोड़ से ज़्यादा नौकरी और रोज़गार पाने वाले लोग जुड़ेंगे।

    0
    213

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जून को देश के सबसे बड़े रोजगार कार्यक्रम को ऑनलाइन माध्यम से संबोधित करेंगे। इस रोजगार कार्यक्रम से उत्तर प्रदेश के एक करोड़ से ज्यादा नौकरी और रोजगार पाने वाले लोग जुड़ेंगे। इसमें तीन प्रकार के रोजगार के कार्यक्रम जुड़े हैं।
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से प्रदेश के एक करोड़ से ज्यादा लोगों को नौकरी और रोजगार मिलेगा। इसमें अन्य राज्यों से घर लौटे प्रवासी श्रमिक और कामगार के साथ-साथ स्थानीय लोग भी लाभान्वित होंगे। पीएम मोदी ‘आत्म निर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार अभियान’ की शुरुआत करेंगे।
    देश के सबसे बड़े इस रोजगार कार्यक्रम में तीन प्रकार के रोजगार कार्यक्रम को शामिल किया गया है। पहला भारत सरकार का आत्मनिर्भर भारत रोजगार कार्यक्रम है। इसे भारत सरकार ने शुरू किया है। इसमें वे लोग शामिल हैं, जिन लोगों को इस कार्यक्रम के जरिए रोजगार दिया गया है।
    जबकि दूसरा एमएसएमई सेक्टर में जिन लोगों को नौकरी मिली है और सरकार ने जिन औद्योगिक संगठनों के साथ एमओयू किया है, ये लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। तीसरा कार्यक्रम स्वतः रोजगार का है। इसमें वे लोग होंगे, जिसमें उनके उद्यम के लिए बैंकों और सरकारी प्रयासों से कर्ज दिलाकर उनके रोजगार और उद्यम को शुरू करवाया गया है. ऐसे लोग भी इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here