सपा के बढ़ते कदम। बड़े नेता सपा में शामिल।

0
261

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी की उन्नाव से एक बड़ी नेता अनु टंडन समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं।
समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज कांग्रेस पार्टी की पूर्व सांसद कर्मठ नेता अन्नू टंडन ने मुलाकात कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करी।
20 अक्टूबर के बाद से लेकर आज तक यानी पिछले 1 हफ्ते में कांग्रेस और बसपा के कई बड़े नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने इरादे जता दिए हैं। बदायूं से पांच बार सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी के साथ उनके समर्थकों तथा बसपा के कद्दावर नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे।
अखिलेश यादव ने सलीम शेरवानी समेत अन्य नेताओं का पार्टी में स्वागत किया था। अखिलेश यादव ने पिछले मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व पांच बार के सांसद रहे कांग्रेसी नेता सलीम शेरवानी के साथ अंबेडकरनगर से पूर्व सांसद बसपा कोऑर्डिनेटर त्रिभुवन दत्त को उनके तमाम समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी की सदस्यता दिलाई। पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी के साथ नसीम बेगम, हरदोई के शाहाबाद से बसपा से विधायक रहे आसिफ उर्फ बब्बू खां, हापुड़ की धौलाना सीट से बसपा विधायक असलम चौधरी की पत्नी, महाराजगंज जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभु दयाल चौहान समेत कई अन्य नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। पूर्व पीसीएस अधिकारी वीके सैनी व कैप्टेन इंद्रपाल सिंह पाल भी समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे।
कानपुर देहात के सिंकदरा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अजीत सिंह पाल के भाई कैप्टन इंद्रपाल ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था। इंद्रपाल सिंह पाल 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ थे। शिवपाल यादव ने उन्हेंं कानपुर देहात की अकबरपुर सीट से लोकसभा चुनाव का टिकट दिया था। इनके साथ महराजगंज के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रभु दयाल चौहान भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे।
यानी पिछले 1 सप्ताह में होने वाली गतिविधियों को अगर देखा जाए तो साफ साफ पता चलता है कि समाजवादी पार्टी धीमे-धीमे अपने कदम बढ़ा रही हैं।
पूर्व सांसाद अन्नू टंडन ने बयान में कहा कि सपा प्रमुख ने जो विकास का काम किया था एक कार्यलय में करना असंभव था।
जिस तरह के हालात है इन हालातों मे एक जुट होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि 15 वर्षों तक काग्रेस में रही 2019 के बाद महसूस हुआ कि काम नही करने दिया जा रहा था।
ये साफ जाहिर है कि कोई प्रोग्रेस काग्रेस समाज मे नही कर पा रही है। सपा में आये है अखिलेश जी को अगला सीएम बनाना मेरा ध्येय है।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने बयान में कहा कि हम लगातार समाजवादी पार्टी में लोगों को जोड़ने का काम कर रहे है। अन्नू टंडन जी के साथ ही सभी लोगो का में स्वागत करता हूं।
अंकित परिहार, साशंक शेखेर शुक्ला जी और तमाम लोगों का स्वागत करता हूं। जब एक्सप्रेस वे नहीं बना था तब स्थानीय लोगो ने इनके बारे में बताया कि सबसे ज्यादा काम अन्नू टंडन द्वारा किया गया था।
वहां के लोगो ने मुझसे कहा कि आप की पार्टी यहां से नहीं जीतेगी यहां से कांग्रेस की अन्नू टंडन जीतेंगी। आप के जॉइन करने से हमारी ताकत और बढ़ेगी
प्रदेश में ऐसी सरकार ना बने जिनको शब्दों का चयन नहीं आता हो। लोगो को सही तरह से इलाज मिलना चाहिए
सभी प्रदेश और देश के लोगो को ऐसे ही छोड़ दिया बीजेपी के लोगो ने। उन्होंने कहा कि और अगर फिर से लॉक डाउन हुए तो लोगो का क्या होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here