वरिष्ठ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद साहब ने अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक़्फ़ एवं हज विभाग के मंत्री श्री मोहसिन रज़ा जी से की मुलाकात।

    0
    335

    वरिष्ठ शिया धर्मगुरु इमामे जुमा मौलाना कल्बे जव्वाद साहब एक प्रतिनिधित्व मंडल के साथ उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक़्फ़ एवं हज विभाग के मंत्री श्री मोहसिन रज़ा  से उनके सरकारी आवास पर शिया वक़्फ़ बोर्ड और शिया समुदाय के हितोँ को लेकर चर्चा करने हेतु मिलने पहुँचे, मौलाना कल्बे जव्वाद जी ने मंत्री  मोहसिन रज़ा  से प्रमुख विषयों पर चर्चा की:-

    १- शिया वक़्फ़ बोर्ड का गठन शीघ्र कराया जाये या बोर्ड के सुचारू रूप से संचालन हेतु किसी प्रशासनिक अधिकारी को नियुक्त किया जाये।

    २- शिया वक़्फ़ बोर्ड की #CBI जाँच जोकि प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार को संस्तुति की है को शीघ्र शुरू की जाये।उपरोक्त संबंध में जारी किया गया अपर मुख्य सचिव , गृह एवं गोपन, उत्तर प्रदेश का पत्र भी मा० मंत्री को दिया।

    ३- बोर्ड का #AUDIT तेज़ी से कर बोर्ड़ में हुवे भ्रष्टाचार को सामने लाकर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये।

    ४- बोर्ड में रुपये 01 लाख से ऊपर वाले ऐसे मुतवल्लियों की सूची भी दी जोकि बोर्ड के चुनावों में वोटर्स भी हैं तथा इन मुतवल्लियों द्वारा किये गये भारी भ्रष्टाचार, वित्तीय अनियमितता , वक़्फ़ सम्पत्तियों को खुर्द-बुर्द किये जाने की भी शिकायत से अवगत कराया।

    ५- आगामी शिया वक़्फ़ बोर्ड गठन में स्वच्छ छवि वाले व्यक्तियों को तरजीह देने और वक़्फ़ हित मे कार्य करने वाले व्यक्तियों को ही वक़्फ़ बोर्ड में जगह देने के विषय पर भी चर्चा हुई।

    मा० मंत्री जी ने उपरोक्त विषयों पर आश्वस्त करते हुवे मौलाना के साथ आये हुवे प्रतिनिधित्व मंडल से ये कहा कि इस संबंध में मा० मुख्यमंत्री जी से वार्ता हो चुकी है नये बोर्ड के गठन के संबंध में शीघ्र ही निर्णय लिया जायेगा चूंकि वैश्विक महामारी #COVID_19 के दृष्टिगत बोर्ड के सुचारू रूप से संचालन के संबंध में वक़्फ़ अधिनियम में प्रदान की गई अन्य वैकल्पिक व्यवस्थाओं के संबंध में शासन द्वारा विधिक परामर्श लिया जा रहा है, जिसके बाद सरकार जल्द ही निर्णय ले कर नये शिया वक़्फ़ बोर्ड , उत्तर प्रदेश का गठन स्वच्छ और ईमानदार छवि के लोगों के साथ करेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here