लॉक डाउन में कोरोना योद्धा पिता को बेटियों ने भेजा कुछ इस तरह संदेश, पढ़कर हैरान रह जायेंगे

    0
    280

    2 मई, लखनऊ। लॉक डाउन में शायद यह पहला मौका है, जब बहुत से परिवारों के लोग एक-दूसरे से दूर हैं। ऐसे में कोई जन्मदिन तो कोई शादी की सालगिरह के मौके पर घर और परिवार से दूर रहकर केवल इस संकट की घड़ी में अपना फर्ज निभा रहा है।
    मैनपुरी जिले के सीएमओ डॉ. अशोक कुमार पांडेय की आज यानी 2 मई को शादी की 25वीं सालगिरह है। इतने बरसों में शायद यह पहला मौका है जब वह अपने परिवार से दूर हैं। मगर उनका मानना है कि इस संकट की घड़ी में एक पिता और पति से कहीं ज्यादा एक कोरोना योद्धा की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सालगिरह तो अगले साल फिर मना ली जाएगी। मगर ऐसे वक्त में एक डॉक्टर का फर्ज निभाना ही अत्यंत महत्वपूर्ण है।
    वहीं, लखनऊ में रह रहीं, उनकी पत्नी अनु पांडेय का कहना है कि वह अपने पति को भले ही इस मौके पर बहुत मिस कर रही हैं, मगर इससे कहीं ज्यादा खुशी इस बात की है कि उनके पति सही मायनों में अपना कर्म व फर्ज निभा रहे हैं क्योंकि देश व मरीजों की प्राथमिकता परिवार से पहले है।
    वहीं, उनकी दोनो बेटियों ने दूर बैठे अपने पिता को सालगिरह का संदेश देने के लिये जब यह बात *द रेवोलुशन न्यूज़* पोर्टल को बतायी तो पोर्टल ने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ का फर्ज निभाते हुए इस बात को अपनी खबर के माध्यम से उनके सीएमओ पिता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निभायी।

    बेटियों का संदेश पिता के नाम
    पापा आपको सालगिरह की हार्दिक शुभकामनाएं। आज ही के दिन आप और मां इस सुन्दर बंधन में बंधे और फिर हम दोनों का जन्म हुआ। आपके बताए रास्तों पर चलते हुए आज आपकी बेटियां भी डॉक्टर बनने की राह पर अग्रसर हैं। मां के साथ हम लोग मिलकर सिल्वर जुबली मना रहे हैं, मगर इतना विश्वास है कि कोरोना का अंत होगा और सबकुछ फिर से पहले जैसा होगा। सभी लोग पहले की तरह स्वस्थ और सुरक्षित होंगे। इस बार सिल्वर न सही मगर गोल्डन जुबली हम सब एक साथ मनाएंगे।
    आज के दिन जिन लोगों का जन्मदिन और शादी की सालगिरह है, उन सबको भी हमारी ओर से ढेरों शुभकामनाएं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here