लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ऐलान। 20 अप्रैल से कुछ राज्यों को मिल सकती है शर्तों के साथ छूट।

    0
    366

    नयी दिल्ली 14 अप्रैल 2020। देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया गया। देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया। उसी सख्ती से लाकडाउन पूरे देश में जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कई राज्यों ने पहले ही लॉकडाउन का ऐलान कर चुकी है। अभी की स्थिति में विशेषज्ञ मानते हैं कि लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- इसलिए हमें हॉस्पॉट्स को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। जिन स्थानों के हॉस्पॉट में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी। नए हॉस्पॉट्स का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा। अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा। जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है।
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई बहुत मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है। आप सभी देशवासियों की तपस्या, आपके त्याग की वजह से भारत अब तक, कोरोना से होने वाले नुकसान को काफी हद तक टालने में सफल रहा है। उन्होंने कहा- जब हमारे यहां कोरोना के सिर्फ 550 केस थे, तभी भारत ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का एक बड़ा कदम उठा लिया था। भारत ने समस्या बढ़ने का इंतजार नहीं किया, बल्कि जैसे ही समस्या दिखी, उसे, तेजी से फैसले लेकर उसी समय रोकने का प्रयास किया।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here