लाॅकडाउन के तीसरे चरण को भी हर हाल में सफल बनाएं, धार्मिक गतिविधियां में कोई ढील नहीं : सीएम योगी

    0
    412

    लखनऊ। 3 मई को लाॅकडाउन-2 की अवधि समाप्त हो रही है। इसके साथ ही 4 मई से दो सप्ताह का लाॅकडाउन-3 शुरू हो जाएगा। केन्द्र सरकार ने कोरोना महामारी को पूरी तरह से काबू के लिए तीसरी बार लाॅकडाउन बढ.ाया है। गृह मंत्रालय की तरफ से नए लाॅकडाउन को लेकर नई गाइडलाइन्स भी जारी हो चुकी हैं। 4 मई से शुरू हो रहे लाॅकडाउन-3 को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास से प्रदेश के सभी जनपदों के आला अधिकारियों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों, मुख्य चिकित्साधिकारियों को सम्बोधित किया।

    सीएम योगी ने कहा, देश भर में लाॅकडाउन का तीसरा चरण सोमवार (4 मई) से शुरू हो रहा है। 17 मई तक चलने इस लाॅकडाउन का हम सभी को सख्ती से पालन कराना है। अब तक के दो चरणों की तरह तीसरे चरण के लाॅकडाउन को भी सफल बनाना होगा। सभी जिलों के अधिकारी आपस में ताल-मेल रखकर ऐसा कर सकते हैं। कहीं पर भी लाॅकडाउन को लेकर लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, लाॅकडाउन-3 को लेकर राज्य सरकार की ओर से नई गाइडलाइन्स सोमवार तक सभी जनपदों को भेज दी जाएंगी।

    मुख्यमंत्री ने कहा है कि तीसरे चरण के लाॅकडाउन में किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियां मान्य नहीं होंगी। इसके लिए धर्मगुरुओं से संवाद स्थापित किया जाए। उन्होंने प्रदेश में मौजूद अन्य राज्यों के लोगों को घर भेजने की व्यवस्था के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। प्रदेश में मौजूद दूसरे राज्यों के नवोदय विद्यालय के बच्चों को उनके गंतव्य तक भिजवाने की सुरक्षित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here