लखनऊ में सीएए,एनआरसी के खिलाफ बढ़ता जा रहा है विरोध

    0
    362

     

    लखनऊ 21 जनवरी 2020 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एन आर सी और सी ए ए के खिलाफ आवाज बुलंद होती जा रही है। शाहीन बाग़ से चली आजादी के मतवालों की आवाज अदब के शहर लखनऊ में भी गूंज रही है।
    लखनऊ में घंटाघर हुसैनाबाद और गोमतीनगर में विरोध प्रदर्शन जारी है। आज पतंग के जरिए विरोध किया गया तो पुलिस का नया रूप देखने को मिला।
    लखनऊ के मालएवेन्यू में आज लखनऊ पुलिस पतंग लूटती हुई दिखी।
    पुलिस को खबर मिलि कि सीएए और एनआरसी के विरोध में कुछ लोग पतंग उड़ा रहे हैं जिसके बाद हरकत में आई पुलिस पतंग उड़ाने वालों को पकड़ने का प्रयास करने लगी। एक तरफ देश के गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ में सीए के सपोर्ट में रैली कर रहे हैं तो वहीं लखनऊ की स्थानीय जनता सीएए के खिलाफ पतंग उड़ा कर अपना विरोध दर्ज करा रही है। सी ए ए, एनआरसी लिखी हुई पतंग उड़ाई जा रही थी। काली पतंग पर लिखा था नो सी ए ए, एनआरसी। इस प्रदर्शन की खबर मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी पतंग उड़ाने वालों को हिरासत में ले लिया और सारी पतंगों को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया।
    पुलिस ने इन लोगों का नाम दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
    वहीं दूसरी तरफ हुसैनाबाद घंटाघर पर सी ए ए और एन आर सी के विरोध में घंटाघर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी धरना देने पहुंची,
    14 साल की टीना यादव ने धरनास्थल पर पहुंच कर सबको चौंका दिया।

    ब्यूरो चीफ सैय्यद तक़वी

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here