लखनऊ में कोरोना वायरस ‘तीसरे स्टेज’ की तरफ! 4 नए मरीज मिलने से हड़कंप

    0
    458

    लखनऊ  20 मार्च 2020 पूर्व सीएमओ एसएनएस यादव का कहना है कि केजीएमयू में काम करने वाले जूनियर चिकित्सक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। उसके बाद उसके परिवार में कोरोना वायरस की पुष्टि, ये इशारा कर रही है कि ये वायरस अब स्थानीय लोगों से स्थानीय लोगों में फैल रहा है। ये उदाहरण तीसरे स्टेज की तरफ बढ़ने का ही है। हालांकि तीसरे स्टेज की आधिकारिक घोषणा डब्ल्यूएचओ ही करता है।
    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप तीसरे स्टेज पर पहुंचता दिख रहा है। यानि यहां अब इंसान से इंसान में वायरस फैलना शुरू हो गया है। बता दें राजधानी लखनऊ के 4 और नए संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हुई है। केजीएमयू की लैब ने कोरोना वायरस की पुष्टि की है। इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 8 हो गई है। गुरुवार तक राजधानी लखनऊ में पीड़ितों का आंकड़ा 4 था। कल ही लखनऊ में लखीमपुर खीरी के 1 मरीज में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी।
    वर्तमान में केजीएमयू के मेडिसिन विभाग में कुल 9 कोरोना पीड़ितों का इलाज चल रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 23 पहुंच गई है। अब कोरोना से पीड़ितों का इलाज करने वाले जूनियर डॉक्टरों के रिश्तेदारों में भी वायरस की पुष्टि हुई है। जिन नए 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें जूनियर डॉक्टर के 3 रिश्तेदार शामिल हैं। आज जिन 4 व्यक्तियों में कोरोना मिला है, उनमें से एक महानगर का रहने वाला है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here