लखनऊ में कनिका कोरोना का खौफ।

    0
    274

    7उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को कोरोना का खौफ सड़कों पर भी दिखा। जनता कर्फ्यू से पहले ही सड़क सन्नाटा पर है। इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए। दुकानें भी बंद हैं।
    वास्तव में ये हालात शुक्रवार को सिंगर कनिका को कोरोना होनी की खबर फैलने के बाद से बने हैं। कोरोना संक्रमित कनिका के लखनऊ के सैकड़ों लोगों के साथ संपर्क में आने सूचना है। कनिका ने लखनऊ में तीन पार्टियां भी की है। ऐसे में लोगों को अब भय सता रहा है कि स्थिती कहीं भयावह न हो जाएं। इसलिए लोगों ने जागरूकता दिखाते हुए खुद को घरों में कैद करना शुरू कर दिया। इसी का असर है कि सड़कों पर भीड़ कम दिख रही है।
    कनिका ने लखनऊ और कानपुर में हाईप्रोफाइल पार्टियां की।इन पार्टियों में वसुंधरा राजे, यू पी के स्वास्थ्य मंत्री समेत कई सांसद शामिल हुए थे। क्या सरकार वसुंधरा राजे, जय प्रताप सिंह, दुष्यंत इत्यादि के खिलाफ कार्रवाई करेगी?

    हालांकि जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर गोमती के एक बड़े क्षेत्र को शुक्रवार लॉकडॉउन करा दिया। खुर्रम नगर, विकास नगर, अलीगंज, महानगर, गुडम्बा से लेकर इंदिरा नगर से लगे करीब तीन किलोमीटर की परिधि के इलाके की सभी दुकानों, कार्यालयों और संस्थानों को 23 मार्च तक बंद कर दिया गया है। लोगों को अपने-अपने घरों (क्वारेंटाइन) में रहने की सलाह दी गई है।
    खुर्रम नगर, विकासनगर, अलीगंज, महानगर, गुडम्बा, इंदिरानगर, महानगर चौराहे से कुकरैल वन्य क्षेत्र प्रवेश द्वार तक, कंचना बिहारी मार्ग , कल्याणपुर , शिवानी विहार, अबरार नगर , कमला नेहरू नगर, टेढ़ी पुलिया से गुलाचीन मंदिर से कपूरथला चौराहे तक, कपूरथला चौराहे से महानगर पीएसी गेट तक, महानगर पीएसी गेट से वायरलेस चौराहे से रहीम नगर चौराहा होते हुए खुर्रम नगर दोनों तरफ का क्षेत्र कुकरैल नाले और टेढ़ी पुलिया व कुर्सी रोड के बीच का बंदी का आदेश प्रभावी होगा।
    फिलहाल लखनऊ में कोरोनाबंदी जारी है।बार, रेस्टोरेंट, फूड स्टॉल, कैफे, ढाबे, सलून, मार, लाउंज, ब्यूटी पार्लर इत्यादि बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ दवा, गैस, पेट्रोल पंप और राशन की दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here