लखनऊ :कोरोना वायरस के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी किए जरूरी निर्देश।

    0
    376

    लखनऊ 21 मार्च 2020 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि ‘रविवार को जनता कर्फ्यू के पालन के लिए कल राज्य में सभी मेट्रो रेल, राज्य और सिटी बस सेवा बंद रहेंगी।’ मुख्यमंत्री योगी ने यह भी कहा, ’15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर्स अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति कर पाएं, जिसके लिए उन्हें एक हजार रुपये दिए जाएंगे।’

    योगी सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश के हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, राज्य सीमा पर सघन चेकिंग अभियान चलाने का आदेश दिया है। साथ ही पुलिस को पूरे प्रदेश में पैट्रोलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे एक जगह पर ज्यादा लोग न इकट्ठा होने पाएं।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 23 है। कुल मामलों में 9 लोग ठीक भी हो चुके हैं। राज्य में हमारे पास पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वॉर्ड्स हैं।’ इससे पहले उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं। इसके तहत 31 मार्च तक प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में गैर-जरूरी ओपीडी और जांचों को स्थगित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राजधानी लखनऊ, नोएडा और कानपुर शहर को सैनिटाइज करने का फैसला किया है। इसके अलावा योगी सरकार ने राज्यभर में सभी शॉपिंग मॉल्स को भी बंद करने का आदेश दिया है।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से पूरी दुनिया मे सनसनीखेज स्थिति पैदा हो गई है। पूरे देश मे ऐहितयात बरते जा रहे हैं। यूपी भी पूरी तरह सजग है। हर हाल में संक्रमण रोकने के लिये आगे आना होगा। पीएम ने भी अपील की थी कि भीड़-भाड़ वाले स्थान में ना जाएं। पब्लिक गैदरिंग रोकी जाए। कोरोना दूसरे स्टेज में है। इस स्तर पर रोक ले तो दुनिया के लिए संदेश होगा। हम जान और धन की हानि को भी रोकने में सफल होंगे।’
    सीएम ने शनिवार को प्रदेश से सभी कैबिनेट मंत्रियों को निर्देश देते हुए जनता दरबार में नहीं जाने और खुद को आइसोलेशन में रखने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने आदेश जारी करते हुए कहा, जनता दरबार में अभी ना जाएं। मंत्री और संक्रमण की आशंका से खुद को आइसोलेशन में रखें।’ बता दें कि कोरोना से संक्रमित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की पार्टी में यूपी के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल हुए थे। जिन्होंने कई नेताओं और मंत्रियों से मुलाकात भी की थी। वह दो दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा गए थे। जहां उनके कार्यक्रम में 3 स्थानीय विधायकों समेत कई पत्रकार सम्मिलित हुए थे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here