लखनऊ के नरही में कोरोना की दस्तक

    0
    142

    लखनऊ 9 मई 2020 राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को तीन इलाकों से कोरोना के तीन नए मरीज मिले। इनमें दो नए इलाकों नरही व फतेहगंज गल्ला मंडी के हैं। नरही में गर्भवती महिला तो फतेहगंज गल्ला मंडी में युवक पॉजिटिव मिला। कैसरबाग सब्जी मंडी से भी एक संक्रमित मिला है। लखनऊ की किसी गर्भवती महिला के पॉजिटिव मिलने का यह पहला मामला सामने आया है। इसके साथ राजधानी में कुल मरीजों का आंकड़ा 255 और मूल निवासियों की संख्या 173 हो गई है।

    कैसरबाग में तीन मई को तीन मरीज मिले थे, जिनमें दो सब्जी विक्रेता व एक जनरल स्टोर संचालक था। इसके बाद इनके परिजनों और संपर्क वालों के सैंपल लिए गए थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में सामने आया कि जनरल स्टोर संचालक फतेहगंज गल्ला मंडी में जिस भूसामंडी निवासी युवक की दुकान से सामान लेता था, वह पॉजिटिव मिला है।
    वहीं, दूसरा युवक कैसरबाग सब्जी मंडी का ही मूल निवासी है। इन दोनों के दस-दस परिजनों के सैंपल लिए गए हैं। तीसरी मरीज नरही की गर्भवती महिला ने विवेकानंद हॉस्पिटल में इलाज करवाया था। लक्षण के बाद निजी लैब में कराई जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला को केजीएमयू व अन्य दोनों को राम सागर मिश्रा अस्पताल भेजा गया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here