रैथा गाँव में रात में अँधेरे में रहने वाला भोलेनाथ का मंदिर अब रोशन रहेगाःललन कुमार

0
135

लखनऊ/बख्शी का तालाब, 24 सितम्बर 2020।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार लखनऊ की बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र का दौरा करके लोगों की समस्या सुन रहे हैं। कुछ सप्ताह पहले वह रैथा गाँव पहुँचे तो वहाँ के रहवासियों ने ललन कुमार का ध्यान भोलेनाथ के मंदिर पर आकर्षित किया। भोलेबाबा के परिसर में लगी हुई सोलर लाइट की बैटरी चोरी हो गयी थी जिस कारण भगवान् का मंदिर अँधेरे में रहता था। ललन कुमार ने उस समय उनसे नयी बैटरी लगवाने का आग्रह किया था। आज वहाँ ललन कुमार द्वारा बैटरी पहुँचा दी गयी है। अतः अब भोलेनाथ के परिसर में अँधेरा नहीं होगा।

राजापुर गाँव के पिछले दौरे पर रहवासियों ने आंगनबाड़ी व आसपास के लोगों की जल की समस्या के बारे में ललन कुमार को बताया था। आज वहाँ हैण्डपम्प लगाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। हैण्डपम्प लगने से गाँव के लोग खुश हैं। अब उनकी जल की समस्या समाप्त हो चुकी है।

ललन कुमार ने ग्राम अकरा (गुलालपुर) एवं गरहा गाँव के किसानों एवं महिलाओं से खेती से जुडी समस्याओं एवं केंद्र सरकार द्वारा पारित किये गए काले कानून के बारे में बात की। किसान इस समय बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है उसमें भी इस प्रकार के कानून पारित करना किसानों पर वज्रपात करने जैसा है। उन्हें आश्वासन भी दिया कि 28 सितम्बर को होने वाले आन्दोलन में वह उनकी आवाज प्रदेश स्तर पर उठाएँगे।

ग्राम गोविन्दपुरी महोना में सेवाधर मिश्रा जी के यहाँ पहुँचकर ललन कुमार ने उनकी केंसर पीड़ित पत्नी निर्मला जी से मुलाकात की। मिश्रा जी एक फैक्ट्री में कार्यरत थे मगर लॉकडाउन की वजह से काम छूट गया है। सेवाधर जी को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए उनकी पत्नी के जल्द ठीक होने जल्द ठीक होने की कामना की।

ग्राम राजा गढ़ा में ज्ञानीराम जी के घर पहुँचकर ललन कुमार ने उनसे मुलाकात की जो कि लम्बे समय से बीमार हैं। उनकी आर्थिक स्थिति कुछ ठीक न होने के कारण ललन कुमार ने उन्हें अपनी क्षमतानुसार आर्थिक सहायता प्रदान की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here