योगी ने दी भारत रत्न बाबा साहब डाॅ. बी.आर. आंबेडकर जी की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं

    0
    252

    लखनऊ 13 अप्रैल 2020 उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने भारतीय संविधान के शिल्पी, भारत रत्न बाबा साहब डाॅ. बी.आर. आंबेडकर जी की जयन्ती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। भेदभाव रहित एवं समरस समाज का निर्माण ही हम सभी की डाॅ. आंबेडकर जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

    उन्होंने कहा कि बाबा साहब डाॅ. आंबेडकर जी ने सामाजिक असमानता को दूर करने तथा वंचित वर्गाें को सामाजिक न्याय दिलाने के उद्देश्य से भारत के संविधान में अनेक प्राविधान किए। भारतीय संविधान के निर्माण में बाबा साहब डाॅ. आंबेडकर जी के योगदान के लिए देशवासी सदैव उनके प्रति कृतज्ञ रहेंगे।

    उन्होंने कहा कि डाॅ. आंबेडकर जी ने आजीवन अनुसूचित जाति वर्ग सहित सभी उपेक्षित वर्गाें के अधिकारों के लिए संघर्ष किया। समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सशक्तिकरण के लिए उनके द्वारा किए गए प्रयास हम सभी को प्रेरणा देते रहेंगे।

    मुख्यमंत्री जी ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत बाबा साहब डाॅ. आंबेडकर जी की जयन्ती पर, घर पर रह कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करें।

    मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इससे हम कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि बाबा साहब डाॅ. आंबेडकर जी की जयन्ती पर वे स्वयं भी अपने आवास पर ही उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here