‘मोदी को बधाई, कोरोना के मामले में टॉप होगा देश, ढह जाएगी अर्थव्यवस्था’।

    0
    153

    02/06/2020

    कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों और अर्थव्यवस्था के लगातार गिरते आंकड़ों को लेकर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर तंज कसते हुए लिखा, ‘भारतीय लोकतंत्र को स्वर्णिम दौर में पहुंचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई। अगले साल के वादे कुछ और बेहतर होंगे, जब भारत कोरोना के मामलों में टॉप पर होगा और अर्थव्यवस्था पूरी तरह से तबाह हो जाएगी।’ यशवंत सिन्हा ने अपने ट्वीट में एक तरह से कोरोना से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए प्रयासों पर तंज कसा है। बता दें कि कोरोना से निपटने के लिए लागू हुए लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर अर्थव्यवस्था पर ही देखने को मिला है, जबकि वायरस के संक्रमण के मामले में थम नहीं पाए हैं।
    यही नहीं यशवंत सिन्हा ने एनडीटीवी के लिए लिखे एक लेख में कहा कि एक बार ताजा आंकड़ों पर नजर रखें और वह देखें जो वे कहते हैं। 2019-20 की आखिरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ 3.1 पर्सेंट रही है। यही नहीं पूरे साल की आर्थिक ग्रोथ रेट 4.2% रही है, जो 11 साल के निचले स्तर पर है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को रिसाइकलिंग चैंपियन करार दिया। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने 8.5 पर्सेंट की जीडीपी ग्रोथ की बात कही थी।
    अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री रह चुके यशवंत सिन्हा मोदी सरकार के तीखे आलोचक रहे हैं। वह कई बार केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना करते रहे हैं और सीधे तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते रहे हैं। इससे पहले 30 मई को भी उन्होंने ट्ववीट कर अर्थव्यवस्था में गिरावट को लेकर तंज कसा था। उन्होंने लिखा था, ‘मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले साल में आर्थिक ग्रोथ रेट में बड़ी गिरावट आई है। ऐसा इस सरकार की किसी खामी के चलते नहीं हुआ है बल्कि पंडित नेहरू की वजह से हुआ है।’

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here