मुख्य विकास अधिकारी ने फैशन डिजाइनिंग के प्रशिक्षणार्थियों को वितरित किया किट, प्रशिक्षण की गुणवत्ता को और बेहतर बनाया जाये-मेधा रूपम

0
84

जनपद बाराबंकी के विकास भवन के स्वर्ण जयन्ती सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण(डूडा) द्वारा संचालित दीनदयाल अन्त्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी जीविका मिशन के अन्तर्गत फैशन डिजाइनिंग के प्रशिक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रशिक्षणार्थियों को मुख्य विकास अधिकारी ने किट वितरण किया। इस योजना के अन्तर्गत अल्प आय वर्ग के परिवारों की 100 बेटियों को फैशन डिजाइनिंग का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है, तथा प्रशिक्षण के उपरान्त उन्हें सेवायोजित भी किया जायेगा। इस अवसर पर परियोजना अधिकारी सौरभ त्रिपाठी ने अवगत कराया कि इन प्रशिक्षणार्थियों को 720 घण्टे का प्रशिक्षण इंस्टीट्यूट आॅफ कम्प्यूटर टेक्नोलाजी एण्ड इंजीनियरिंग संस्था द्वारा प्रदान किया जा रहा है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मेधा रूपम ने प्रशिक्षण की गुणवत्ता सुनिश्चित रखने तथा किसी प्रकार की समस्या आने पर प्रशिक्षणार्थियों को सीधे अवगत कराने का निर्देश दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने कोविड-19 के संवेदनशील समय में विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यो की भी प्रशंसा की।
कार्यक्रम में जिला विकास अधिकारी के0के0सिंह, विकास भवन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मुस्तफा खान, सीएमएम विकास धर दुबे, सीओ अतुल तिवारी, संदीप कुमार, शिवम विश्वकर्मा उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अनिल श्रीवास्तव सेवानिवृत्त उद्यान निरीक्षक द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here