मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओछी राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं। गौरव चौधरी

    0
    72

    लखनऊ 22 मई।
    जिला कांग्रेस कमेटी लखनऊ के निवर्तमान अध्यक्ष गौरव चैधरी ने आज जारी बयान में कहा है कि कोरोना महामारी के समय में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओछी राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं और जिस तरह की दमनकारी नीति को अपनाते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है उसकी हम सभी कांग्रेसजन घोर निन्दा करते हैं और मांग करते हैं कि उन्हें तत्काल रिहा किया जाए।
    श्री चैधरी ने कहा कि हम सभी कांग्रेसजन सरकार से पूछना चाहते हैं कि क्या गरीब प्रवासी मजदूरों की मदद करना गुनाह है। प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी प्रवासी मजदूरों, गरीबों की मदद के लिए गये थे उन्हें बसें मुहैया कराने और सकुशल प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था करवाने गये थे, किन्तु प्रदेश सरकार के इशारे पर आगरा की पुलिस ने उन्हें जबर्दस्ती गिरफ्तार कर फर्जी मुकदमें दर्ज कर दिये गये।
    श्री चैधरी ने कहा कि प्रदेश में लगभग 12हजार 500 सरकारी व अन्य प्राइवेट बसों को मिलाकर लगभग 50 हजार बसें खड़ी हैं लेकिन प्रवासी मजदूरों के लिए एक भी बस नहीं है, क्योंकि मुख्यमंत्री जी को प्रवासी मजदूरों और श्रमिकों की पीड़ा से कोई लेना-देना नहीं है। प्रदेश की पूरी सरकार गरीब और मजदूर विरोधी रवैया अख्तियार किए हुए है।
    उन्होने कहाकि आदरणीय श्रीमती प्रियंका गांधी जी द्वारा 1000 बसें प्रवासी श्रमिक, मजदूर, गरीब भाई बहनों के लिए उपलब्ध करायी गयीं लेकिन मुख्यमंत्री जी द्वारा हठधर्मिता अपनाते हुए बसों को चलाने की अनुमति नहीं दी गयी जिसके चलते तीन दिनों तक बसें बार्डर पर खड़ी रहीं। अन्ततः बसों को वापस जाना पड़ा। इसी राजनीतिक विद्वेष के तहत प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय कुमार लल्लू जी जो बार्डर पर बसों में श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाने हेतु व्यवस्था करने गये थे उन पर फर्जी मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेज दिया। कांग्रेसजन किसी भी दमन के खिलाफ डरेंगे नहीं और प्रदेश के लाखों कांग्रेसजन इस आततायी योगी सरकार के खिलाफ लामबन्द हो चुके हैं और ईंट से ईंट बजाने के लिए तत्पर हैं।
    श्री चैधनी ने मांग की है कि प्रदेश सरकार तत्काल प्रदेश अध्यक्ष को सशर्त रिहा करे और श्रमिक, मजदूर, गरीबों को बसों से उनके घरों तक पहुंचाये। कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता गरीब, मजदूर और श्रमिकों के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी रही है और खड़ी रहेगी।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here