मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश में निवासरत एक भी व्यक्ति भूखा ना रहे।

    0
    263

    लखनऊ  17 अप्रैल 2020  उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ  ने अधिकारियों को लॉकडाउन के बीच आमजन की सुरक्षा व सुविधा का यथोचित ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।
    स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रदेश में निवासरत एक भी व्यक्ति भूखा ना रहे।

    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक स्थिति में सुनिश्चित किया जाए कि कम्युनिटी किचेन से जरूरतमंदों और शेल्टर होम्स के निराश्रितों को भोजन मिलता रहे। कम्युनिटी किचन की व्यवस्था अच्छी है, इसे आगे बढ़ाना होगा। कम्युनिटी किचन हेतु मोहल्ले वार सर्वे तथा समीक्षा किया जाना भी आवश्यक है  मुख्यमंत्री ने   ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि किसी के पास राशन कार्ड अथवा आधार कार्ड हो या ना हो, वह शहर का नागरिक हो अथवा गांव का, अगर वह जरूरतमंद है तो उसे खाद्यान्न अवश्य मिले।

    मुख्यमंत्री  को अवगत कराया गया कि हॉटस्पॉट बस्तियों के सापेक्ष 1648 डोर-स्टेप डिलीवरी मिल्क बूथ/मैन द्वारा दूध वितरित किया गया। इन बस्तियों में 3,17,276 राशन कार्डों पर खाद्यान्न वितरण हुआ है। हॉटस्पॉट क्षेत्रों में 2.29 लाख फूड पैकेट की डिलीवरी की गई है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here