मारुति देगी अगली लीज पर कार।

    0
    93

    30/5/2020

    भारत में कोरोना वायरस संक्रमण का ऑटोमोबाइल सेक्टर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा है। ज्यादातर कंपनियों की सेल पिछले महीने शून्य रही। ऐसे में सभी कंपनियां अपनी सेल को बूस्ट करने के लिए नई स्कीम ला रही हैं। अब मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ग्राहकों के लिए नई स्कीम लाई है। इस स्कीम के तहत कंपनी अपने रिटेल कस्टमर्स को डीलरशिप नेटवर्क के जरिए कार लीज पर उपलब्ध कराएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस स्कीम पर लगभग एक साल से काम कर रही है। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया, ‘मौजूदा परिस्थिति में ऐसी सर्विस लॉन्च करना मारुति के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, अर्बन कस्टमर्स वीकल लीजिंग मॉडल को प्राथमिकता दे सकते हैं।’ अर्बन मार्केट में कार सेल को ऐसी स्कीम एक नया आयाम दे सकती है।

    यूरोप और अमेरिका में पॉप्युलर है वीकल लीजिंग
    वीकल लीजिंग स्ट्रैटिजी अमेरिका और यूरोप जैसे विकसित बाजारों में काफी पॉप्युलर है। अब भारत में यह सर्विस उपलब्ध होगी। कंपनी कॉर्पोरेट्स के लिए कंपनी पहले ही वीकल लीजिंग सर्विस ला चुकी है जिसे ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था।

    ह्यूंदै और महिंद्रा ला चुके हैं वीकल लीजिंग सर्विस
    साल 2018 में ह्यूंदै इंडिया और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा भी वीकल लीजिंग सर्विस ला चुके हैं। महिंद्रा ने जूमकार (Zoomcar) में 176 करोड़ का निवेश भी किया है। वहीं ह्यूंदै ने भी Revv में निवेश किया है।

    मर्सेडीज बेंज इंडिया और BMW भी देती है कार लीज सर्विस

    मर्सेडीज बेंज इंडिया और BMW इंडिया भी अपने ग्राहकों को कस्टमाइज्ड लीजिंग ऑप्शन देती हैं। फोक्सवैगन ने भी हाल ही में वीकल लीजिंग और फाइनेंसिंग सर्विस की घोषणा अपने ग्राहकों के लिए की है।

    फाइनेंसिंग स्कीम भी लाई मारुति
    मारुति सुजुकी ने आईसीआईसीआई बैंक और चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट ऐंड फाइनैंस कंपनी लिमिटेड (CIFCL) के साथ पार्टरनशिप में ग्राहकों के लिए कई फाइनैंसिंग स्कीम्स पेश की हैं। इनमें अभी कार खरीदें और दो महीने बाद ईएमआई शुरू करें, कम ईएमआई, लंबे समय के लिए लोन समेत कई तरह के फाइनैंसिंग ऑप्शन दिए गए हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here