मानसून के बाद ही शुरू हो पाएंगी क्रिकेट गतिविधियां । बीसीसीआई

    0
    156

    22 मई 2020

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने कहा है कि क्रिकेट गतिविधियां मानसून के बाद ही शुरू हो पाएंगी, लेकिन वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन को लेकर ‘आशावादी’ हैं। जोहरी ने दोहराया कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोच्च है और कोविड-19 महामारी के कारण अभूतपूर्व सुरक्षा संकट के बीच यह फैसला व्यक्तिगत खिलाड़ियों पर छोड़ा जाना चाहिए कि उनके लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है।

    बुधवार को ट्वेंटी फर्स्ट सेंचुरी मीडिया द्वारा आयोजित वेबिनार के दौरान जोहरी ने कहा, ‘प्रत्येक व्यक्ति को अपनी सुरक्षा पर फैसला करने का अधिकार है और इसका सम्मान किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘इस पूरे मामले में भारत सरकार हमारा मार्गदर्शन करेगी, हम सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे। व्यावहारिक रूप से क्रिकेट गतिविधियां मानसून के बाद ही शुरू हो पाएंगी।

    भारत में मानसून जून से सितंबर तक रहता ह। इस तरह की अटकलें हैं कि अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया जाता है तो आईपीएल का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जा सकता है। जोहरी ने कहा, ‘उम्मीद करते हैं कि चीजों में सुधार होगा तथा और अधिक विकल्प मिलेंगे, जो हमारे नियंत्रण में होंगे और हम इसके अनुसार फैसले करेंगे।

    आईपीएल के संदर्भ में जोहरी ने कहा कि वह सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट कराने के पक्ष में नहीं हैं, जो सुझाव महामारी के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी के कारण दिया गया था। लेकिन उन्होंने कई समस्याओं की जानकारी दी जिनका सामना संक्रमण के खतरे को न्यूनतम करने के लिए नए सुरक्षा नियमों का पालन करने के कारण करना पड़ सकता है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here