मंडलायुक्त ने किया अस्पतालों का निरीक्षण।

    0
    371

    लखनऊ 6 मार्च 2020 मण्डलायुक्त श्री मुकेश मेश्राम ने आज बलरामपुर अस्पताल कैसरबाग व डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल का निरीक्षण किया। यह निरीक्षण कोरोना वायरस से बचाव से सम्बन्धित व्यवस्थाओं को देखते हुए किया गया।
    मण्डलायुक्त ने दोनों अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड सहित उसमें मिलने वाली व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली तथा अस्पताल में वेंटीलेटर व्यवस्था की भी जानकारी ली।
    मण्डलायुक्त ने कोरोना वायरस से निपटने के लिये संस्थान स्तर की तैयारियों का निरीक्षण मुख्य चिकित्साधिकारी लखनऊ डा0 नरेन्द्र अग्रवाल के साथ किया।
    निरीक्षण के समय निदेशक (सिविल अस्पताल) डा0डी0एस नेगी द्वारा अवगत कराया गया कि मरीजों की देखभाल हेतु नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ, वार्ड ब्वाय व सफाई कर्मचारियों को नियुक्त कर दिया गया है तथा अस्पताल में 17 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। उन्होंने बताया कि समस्त स्टाफ को इस प्रकार के संक्रमण के बचाव हेतु उचित प्रशिक्षण दे दिया गया है।
    मण्डलायुक्त ने कहा कि किसी को भी परेशान होने की जरूरत नही है लेकिन सावधानी बरतना सभी के लिये आवश्यक है। लोगों से हम लोग यही अपील करेंगे कि कही पर भी जायें तो लोगों से हाथ मिलाना या शरीर के सम्पर्क में आने से दूर रहें। उन्होंने कहा कि इस बिमारी से निपटने के लिये पूरी व्यवस्था कर ली गयी है। बाहर से आने वाले व्याक्तियों के लिये एयरपोर्ट पर स्कैनर लगे है तथा डाक्टरों को नियुक्त किया गया है। प्रत्येक कन्ट्री से आने वाले व्यक्तियों की स्कैनिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि कल एयरपोर्ट आथार्टी के अधिकारियों द्वारा अवगत कराया था एयरपोर्ट पर आने वाले व्यक्तियों की संख्या के सापेक्ष डाक्टरों की उपलब्धता कम है जिसके सम्बन्ध में आज चार डाक्टरों की टीम और नियुक्त कर दी गयी है।
    उन्होंने कहा कि बलरामपुर चिकित्सालय, डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय, के0जी0एम0यू0, डा0राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय, लोकबन्धु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय, एस0जी0पी0आई0 सहित शहर के अन्य विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड की स्थापना करायी गयी है यदि कोई संदिग्ध मरीज संज्ञान में आता है तो उसकों आइसोलेशन में रखा जायेगा।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here