बालाजी व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश की सरकार से अपील।

    0
    231

    लखनऊ 23 मार्च 2020 बालाजी व्यापार मंडल उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष मसूद रमज़ी और उपाध्यक्ष राजेश चौधरी ने एक संयुक्त बयान में सरकार से अपील की है कि व्यापारियों चाहे छोटे हों या बड़े सबका ध्यान रखा जाए क्योंकि कोरोनावायरस महामारी के चलते सरकार ने सभी माल , सभी दुकानें, सभी व्यापारिक संस्थान, कोचिंग संस्थान लगभग एक महीना बंद करने को बोला है और फिलहाल सब बंद हैं। बचाव के लिए अच्छा कदम है पर एक दूसरा पहलू भी है जिस पर सरकार को विचार करने की जरूरत है।
    क्योंकि जो हालात हैं ऐसे में व्यापारी दुकान या बिल्डिंग का किराया कहाँ से निकालेगा, बैंक को देने वाली किश्तें कहाँ से निकालेगा , कर्मचारियों की तनख़्वाह कैसे निकालेगा?
    व्यापारिक लेन देन लगभग बंद हो चुका है । स्कूलों में बच्चों की फीसें, ड्रेस, किताबें सब खर्च अप्रैल में हैं यह सब कहाँ से निकालेगा। घर, कार और बाकी सामान की किश्त कहाँ से देगा?
    बिजली का बिल कहाँ से भरेगा?
    इसलिए सरकार को चाहिए कि ऐसा इंतज़ाम कर दें कि अप्रैल में होने वाले खर्च और बैंक की किश्तें और सभी लेन देन इत्यादि अप्रैल में न लिए जांए और एक महीना आगे कर दी जाएँ जिस से व्यापारी और आमजन को कुछ राहत मिले। सरकार द्वारा लिए जाने वाले टैक्स इत्यादि भी एक महीना माफ़ किए जाएँ ।
    मीडिया से भी निवेदन है कि इस संदेश को सरकार तक पहुचांने में मदद करें ताकि व्यापारी और आमजन भी इस महामारी से अच्छे से बिना नुक़सान लड़ सके और मानवता की जीत हो।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here