बहन-बेटियों की शादी में सहयोग करना, हमारे लिये सौभाग्य की बात है। : ललन कुमार

0
49

लखनऊ/बक्शी का तालाब, 30 नवम्बर 2020 | उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की #बक्शी_का_तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। आज उन्होंने ग्राम भीखमपुर का दौरा किया।

भीखमपुर निवासी रामगोविंद यादव बीते कुछ वर्षों से बीमार चल रहे थे। जनसंपर्क अभियान के दौरान ललन कुमार जब उनसे मिले थे तो उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि घर में आय का अब कोई साधन नहीं रहा। ललन कुमार ने उन्हें इलाज के लिए आर्थिक सहायता भी प्रदान की थी। मगर दुर्भाग्य से हाल ही में उनका निधन हो गया है। 8 दिसंबर को उनकी पुत्री का विबाह है। ललन कुमार ने रामगोविन्द यादव से वादा किया था कि वह उनकी पुत्री के विवाह में क्षमतानुसार सहायता करेंगे।

ललन कुमार ने आज उनके गाँव पहुँचकर समाज के लोगों से इस विषय पर चर्चा की। गाँव का हर व्यक्ति अपनी क्षमतानुसार उन्हें सहयोग कर रहा है। इस प्रकार समाज के लोगों द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार ललन कुमार ने विवाह के दिन भोज व तिलक के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने की बात कही है। उनके इस कदम से परिवार का बोझ कुछ कम हुआ है। ललन कुमार ने बताया कि स्वर्गीय रामगोविंद यादव जी का जाना दुखद है पर उनको दिए वचन के अनुसार में उनकी पुत्री की शादी में हर संभव सहयोग दूँगा। उनका परिवार अब मेरी ज़िम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here