फेक न्यूज पर मुंबई पुलिस ने शेयर किया पाताल लोक का मीम, हो रहा वायरल

    0
    156

    18/5/2020

    मुंबई पुलिस ने पाताल लोक वेब सीरीज से कॉप हाथीराम की एक फोटो शेयर की है। ये फोटो उस दौरान की है जब वे अपने साथी इमरान अंसारी को तीनों लोक के बारे में बता रहे होते हैं।

    जैसे-जैसे सोशल मीडिया का दौर आया है वैसे-वैसे ही फेक न्यूज की सक्रियता भी लोगों के बीच बढ़ गई है। इस माध्यम से कई सारी गलत जानकारियां लोगों तक पहुंच जाती हैं और लोग इसे सही भी मान लेते हैं। हालिया वेब सीरीज पाताल लोक की शुरुआत में जब पुलिस अफसर हाथीराम चौधरी अपने जूनियर साथी इमरान अंसारी को पाताल लोक के बारे में समझा रहा होता है। इस दौरान वो व्हाट्सएप न्यूज का जिक्र करता है। अब इस डायलॉग के जरिए मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर फेक न्यूज के प्रति लोगों को सचेतकरने के लिए एक मीम शेयर किया है।

    मुंबई पुलिस ने हाथी राम वाले सीन का एक फोटो शेयर किया है। ये फोटो उस दौरान का है जब हाथीराम अपने साथी इमरान अंसारी को तीनों लोक (स्वर्ग, धरती और पाताल) के बारे में बता रहे होते हैं. इस दौरान वे कहते हैं कि ये मैंने व्हाट्सएप पर पढ़ा था। हाथीराम के इसी डायलॉग पर बना मीम मुंबई पुलिस ने शेयर किया है और लिखा- जब फेक न्यूज फैलाने वालों से पूछा जाता है कि तुमने ये न्यूज कहां पर पढ़ी थी तो वो कुछ ऐसा जवाब देते हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here