प्रियंका गांधी ने की लखनऊ के चिकन उद्योग को बचाने की अपील, राहत का एलान हो।

    0
    133

    लखनऊ 23 अप्रैल 2020 कोरोना संकट के इस दौर में बेहाल हो रहे चिकन कारीगरों और कारोबारियों की सुध कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ली है। प्रियंका ने संकट के इस दौर में देश-दुनिया में मशहूर लखनऊ के चिकन कपड़ों के कारोबार को बचाने की अपील की है।
    प्रियंका ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। इस लाकडाउन ने देश में और खास कर उत्तर प्रदेश में छोटे और मझोले उद्योगों की कमर तोड़ दी है, जिसमें लखनऊ का चिकन उद्योग भी शामिल है। गुरुवार को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार से चिकन उद्योग को बचाने की अपील की है और कहा कि इन्हें तुरंत सरकारी मदद और राहत पैकेज दिया जाए। इसके साथ ही काम धंधा बंद हो जाने से बदहाल हो रहे चिकन व्यवसाय के मजदूरों को सहायता देने की मांग भी प्रियंका गांधी ने उठाई है।
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, कि लखनऊ के चिकन उद्योग ने देश-विदेश में यूपी का नाम रोशन किया है। बीते कुछ दिनों से पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी की मार झेल रहे चिकन उद्योग को इस बार की देशबंदी के चलते भारी चोट लगी है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार को चिकन उद्योग और ऐसे तमाम छोटे व मझोले उद्योगों के लिए तुरंत राहत पैकेज का एलान करे और इन उद्योगों में खास कर चिकन के कारोबार में काम कर रहे मजदूरों के लिए सहायता की घोषणा करनी चाहिए।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here