प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे कल चक्रवात अम्फन (Amphan) प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा।

    0
    74

    22 मई 2020

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कल चक्रवात अम्फन (Amphan) प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी सुपर साइक्लोन अम्फन (Cyclone Amphan) से हुए नुकासन का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। PMO ने ट्वीट कर कहा, ‘कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे और चक्रवात अम्फन के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेंगे। वह हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से पश्चिम बंगाल आकर चक्रवात अम्फन से प्रभावित इलाकों का दौरा करने की अपील की थी।
    ममता बनर्जी ने आज सुबह एक समीक्षा बैठक के बाद कहा, ‘मैंने अपने जीवन में कभी भी इस तरह के भयंकर चक्रवात और विनाश को नहीं देखा।
    मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करूंगी कि वे चक्रवात अम्फन से प्रभावित इलाकों का दौरा करें।

    इसके बाद दिन में प्रधानमंत्री मोदी एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा था कि हम मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मैंने चक्रवाती तूफान ‘अम्फन’ के कारण पश्चिम बंगाल में नुकसान के दृश्य को देखा है। यह चुनौतीपूर्ण समय है, पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुट होकर खड़ा है। राज्य के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। स्थिति सामान्य करने के लिए प्रयास जारी हैं।

    उन्होंने कहा, ‘शीर्ष अधिकारी स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए हैं और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ करीबी समन्वय में काम भी कर रहे हैं। प्रभावित लोगों की मदद करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पीएम मोदी ने कहा, ‘राज्य के लोगों की कुशलक्षेम के लिए प्रार्थना कर रहा हूं। स्थिति सामान्य करने के लिए प्रयास जारी हैं। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी संवेदनाएं ओडिशा के लोगों के साथ भी हैं। जहां राज्य चक्रवात के प्रभाव से बहादुरी से मुकाबला कर रहा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here