प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू-विधायक के कार्यक्रमों की एक संक्षिप्त रिपोर्ट

0
36

दिनांक 07 अक्टूबर, 2019 से 11 अक्टूबर, 2020 तक)

माह अक्टूबर, 2019 में प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के समय प्रदेश में सम्पन्न हो रहे उपचुनावों में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभायें, पदयात्रा, जनसंपर्क आदि कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस उपचुनाव में इससे पूर्व हुए उपचुनाओं से 7 प्रतिशत मत बढ़ा तथा कांग्रेस प्रत्याशी दो जगहों पर द्वितीय स्थान पर रहे।

रायबरेली में आयोजित कांग्रेस की कार्यशाला/प्रशिक्षण शिविर (प्रान्तीय/जिलास्तरीय) 22 अक्टूबर से 24 अक्टूबर एवं 21 जनवरी से 22 जनवरी, में शामिल हुए।
कांग्रेस महासचिव माननीय श्रीमती प्रियंका गांधी जी के साथ दिल्ली, लखनऊ, वाराणसी, मिर्जापुर, हाथरस, प्रयागराज एवं आजमगढ़ में बैठक व अन्य कार्यक्रमों में शामिल हुए।
प्रदेश में 9 अक्टूबर, 2019 से लेकर 12 सितम्बर, 2020 तक लगभग दो दर्जन रेप, हत्या, गैंगरेप के पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने, महामारियों, बाढ़ से पीड़ित परिवारों का हालचाल, अतिवृष्टि एवं सूखे से प्रभावित प्रदेश के विभिन्न जनपदों के गांवो का भ्रमण कर आर्थिक तंगी व कर्ज के बोझ से दबे आत्महत्या करने वाले किसानों के पीड़ित परिजनों से मुलाकात की।
5 नवम्बर, 2019 से सितम्बर, 2020 तक लगभग 60 से अधिक विरोध प्रदर्शनों, धरना, जूलूस आदि कार्यक्रमों में शामिल हुए।
वैश्विक कोरोना महामारी में त्वरित रिश्पांस टीम, कांग्रेस के सिपाही टीम का गठन, विभन्न राज्यों एवं जिलो में फंसे लोगो के लिए हेल्पलाईन नं0, लखनऊ सहित प्रदेश के सभी जनपदों में लाॅकडाउन में जरुरतमंदों की मदद के लिए सांझी रसोई चलाई गई तथा मा0 अध्यक्ष जी के प्रवासी मजदूरों हेतु बस चलाने के मामले में जेल भेजे जाने को लेकर लाखों लोगो को भोजन व खाद्य सामग्री वितरीत की गई।
कोरोना काल में प्रदेश के जनपदों में धार्मिक स्थानों सहित कई जगहों पर मास्क, सैनेटाइजार सहित आवश्यक सामग्री बांटी गई।
ऽ 31 अक्टूबर, 2019 से अक्ट ूबर माह 2020 तक पूरे प्रदेश में महापुरुषांे की जयन्ती/पुण्यतिथि पर अस्पतालों में फल वितरण, संगोष्ठी, रक्तदान शिविर का आयोजन, संगठन को मजबूत बनाने के लिए बैठकें, बिजली विभाग के कर्मचारियों के संघर्ष में उनका साथ, भारत बचाओं महारैली को लेकर प्रचार प्रसार किया गया।
ऽ प्रदेश में हुई विभिन्न अप्रिय घटनाओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कांग्रेसजनों के 100 से अधिक प्रतिनिधि मंडल को घटनास्थल पर भेजा गया व पीड़ित को न्याय दिलाने की मांग की।
ऽ प्रदेश की विभिन्न जघन्य घटनाओं, केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों, दलितों, पिछड़ों एवं अल्पसंख्यकों सहित पीड़ित लोगों को न्याय दिलानें व पार्टी की नीतियों, आन्दोलनों को मीडिया के माध्यम सें आमजनतक पहुंचानें के लिए 1 नवम्बर, 2019 से 4 अक्टूबर, 2020 तक स्वयं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा प्रेसवार्ताएं आयोजित की गई ओर सरकार को हर जनविरोधी, किसानविरोधी मुद्दे पर घेरा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here