पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों के घाव पर नमक छिड़क रही सरकार- सोनिया गांधी

    0
    70

    नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा की अगुआई वाली सरकार के कुप्रबंधन और उसकी गलत नीतियों के कारण चीन के साथ सीमा पर मौजूदा संकट है। मंगलवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की बैठक में सोनिया ने लगातार 17 दिन से पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बेरहमी से वृद्धि करने को लेकर सरकार की निंदा की। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष ने कहा- ‘वैश्विक महामारी कोविड-19 के कुप्रबंधन को मोदी सरकार की ‘सबसे विनाशकारी विफलताओं’ के तौर पर दर्ज किया जाएगा।

    सोनिया ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। सोनिया ने कहा कि भारत भयावह आर्थिक संकट से घिरा है, वृहद स्तर पर महामारी का सामना कर रहा है और अब चीन के साथ सीमा संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि इनमें से हर संकट की मुख्य वजह भाजपा नीत राजग सरकार का कुप्रबंधन और उसकी नीतियां हैं।
    सोनिया ने यह भी दावा किया कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर लोगों के घाव पर नमक छिड़क रही है। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष के मुताबिक इस वक्त की जरूरत है कि बड़ा प्रोत्साहन पैकेज दिया जाए, गरीबों के हाथ में सीधे पैसे दिए जाएं और एमएसएमई की रक्षा की जाए।
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बैठक में कहा कि सीमा पर जो संकट है, उससे अगर मजबूती से नहीं निपटा गया तो गंभीर हालात पैदा हो सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार कोरोना महामारी का मुकाबला उस साहस और उस स्तर पर नहीं कर रही है जिसकी जरूरत है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here