पुराने लखनऊ मे मिले पाॅच और कोरोना पाज़िटिव मरीज़़

    0
    156

    लखनऊ 1/5/2020 सम्पूर्ण लाक डाउन लागू होने के बावजूद पुराने लखनऊ मे कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने की बजाए लगातार बढ़ रहा है एक सप्ताह पूर्व चाौक के कटरा आज़मबेग मोहल्ले मे रहने वाली केजीएमयू मे कोरोना वायरस की पुश्टि होने के बाद हाट स्पाट घोषित किए गए कटरा आज़मबेग मोहल्ले मे एक के बाद एक कोरोना केे मरीज़ो की संख्या बढ़ती गई नर्स के परिजनो मे भी कोरोना की पुश्टि के बाद कई अन्य लोगो के सैम्पल स्वाथ्य विभाग द्वारा लिए गए थे । 29 अप्रैल को लिए गए सैमप्लो मे से पाॅच लोगो मे कोरोना वायरस की पुष्टि आज हुई है।

    हालाकि चाौक थाना क्षेत्र के पहले हाट स्पाट हाता संगी बेग मोहल्ले से अच्छी खबर भी आई है हातासंगी बेग मोहल्ले से तीन पुलिस कर्मियो समेत 40 लोगो के लिए गए सैम्पलो की जाॅच मे सभी 40 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। हालाकि हातासंगी बेग मोहल्ले को अभी सीलिंग से मुक्त नही किया गया है यहां इस हाट स्पाट मे स्वाथ्य विभाग की टीम और पुलिस पूरी तरह से निगरानी कर रही है इन हाट स्पाटो मे रहने वाले लोगो को खाने के सामानो के लिए परेशान न होना पड़े इसके लिए प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था की गई है। कटरा आज़बेग मोहल्ले मे आज मिले पाॅच मरीज़ो को भी इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है इस हाट स्पाट मे अब तक कुल 13 कोरोना पाज़िटिव मरीज़ मिल चुके है शायद ये ऐसा पहला मोहल्ला है जहंा के लोगो के जाॅच के सैम्पल लेने के लिए आई स्वाथ्य विभाग की टीम का यहां रहने वाले लोगो ने तालियां बजा कर गर्म जोशी से स्वागत किया था।

    पुराने लखनऊ के इस मुस्लिम बाहुल्य मोहल्ले को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सील किए जाने से यहा बसने वाले करीब सात सौ लोग पभावित हुए है इस मोहल्ले की निगरानी वैसे तो पुलिस चाौबीसो घंटे कर रही है लेकिन यहा सीलिग के दौरान कोई भी अपने घर से बाहर आकर कोरोना वायरस की चपेट मे न आजाए इसके लिए यहा जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए है। लाक डाउन के 38वें दिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सड़के पहले की तरह ही सूनसान नज़र आई । पुलिस कर्मी जगह जगह मुस्तैद रहे इस दौरान शहर के हाट स्पाटो की निगरानी भी लगातार जारी रही । लखनऊ के सभी हाट स्पाटो की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। प्रशासन हाट स्पाटों मे रहने वाले लोगो तक उनकी ज़रूरत का सामान मुस्तैदी के साथ पहुॅचवा रहा है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here